Tuesday , May 7 2024
Breaking News

IND Vs SA: चोट की वजह से सीरीज से बाहर हुए कप्तान K.L Rahul, ऋषभ पंत को मिली जिम्मेदारी

IND vs SA t20 Series: digi desk/BHN/नई दिल्ली/  भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 5 मैचों की सीरीज की शुरुआत से ठीक एक दिन पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। टीम के कप्तान केएल राहुल चोट की वजह से सीरीज से बाहर हो गये हैं। उनकी जगह पर ऋषभ पंत को कप्तानी सौंपी गई है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान में कहा कि बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव भी गुरुवार को नई दिल्ली में होने वाले पहले मैच से पहले नेट्स पर बल्लेबाजी करते समय हाथ में चोट लगने के बाद पांच मैचों की श्रृंखला से बाहर हो जाएंगे। आपको बता दें कि रोहित शर्मा को आराम देते हुए इस सीरीज से बाहर रखा गया था और उनकी जगह पर केएल राहुल को ये जिम्मेदारी सौंपी गई थी। अब केएल राहुल के बाहर हो जाने पर ऋषभ पंत को इस सीरीज के लिए टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है।

वैसे, सीरीज की शुरुआत में ही ऋषभ पंत को उपकप्तान नियुक्त किया गया था, ऐसे में उनका कप्तान चुना जाना स्वाभाविक ही है। इसके अलावा हार्दिक पांड्या को उपकप्तान बनाया गया है। आईपीएल के इस सीजन में हार्दिक ने शानदार खेल के प्रदर्शन किया था और टीम का शानदार नेतृत्व करते हुए पहले सीजन में ही आईपीएल ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। ऐसे में हार्दिक को उपकप्तान बनाया जाना भी लाजिमी था।

बीसीसीआई ने केएल राहुल के चोट की जानकारी नहीं दी है, लेकिन मिली जानकारी के मुताबिक उनकी चोट गंभीर है और वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक भी मैच नहीं खेल पाएंगे। ऐसे में टीम इंडिया को अपने ओपनिंग क्रम में भी बदलाव करना होगा। ईशान किशन का खेलना पहले से तय माना जा रहा है। अब ईशान किशन के साथ ऋतुराज गायकवाड़ ओपनिंग करते नजर आ सकते हैं। टीम इंडिया के लिए ये सीरीज कम चुनौतीपूर्ण नहीं होगी। रेगुलर कप्तान रोहित शर्मा के अलावा विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे दिग्गज खिलाड़ी भी इस सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। बता दें कि गुरुवार, 9 जून को टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टी20 मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाना है।

About rishi pandit

Check Also

हनुमान के मंदिर वाली एक निजी भूमि पर कब्जे के संबंध में एक याचिका में उन्हें भी सह-वादी बनाया है, लगा जुर्माना

नई दिल्ली दिल्ली हाई कोर्ट ने उस व्यक्ति पर एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *