Monday , May 20 2024
Breaking News

Virat Kohli Instagram Record: इंस्टाग्राम पर 20 करोड़ फॉलोअर्स वाले पहले भारतीय बने कोहली

Virat Kohli Instagram Followers Record: digi desk/BHN/नई दिल्ली/  क्रिकेटर विराट कोहली इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स वाले पहले भारतीय बन गए हैं, वही सबसे ज्यादा इंस्टाग्राम फॉलोअर्स वाले तीसरे स्पोर्ट्स सेलिब्रिटी बन गए हैं। विराट से पहले फिलहाल क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनेल मेस्सी है। विराट कोहली इंस्टाग्राम पर पहले क्रिकेटर बने हैं, जिनके फॉलोअर्स 20 करोड़ हो चुके हैं।

आपको बता दें कि इंस्टाग्राम एक ऐसा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है, जहां सेलिब्रिटी से मिलने का ज्यादा मौका मिलता है। आप किसी भी सेलिब्रिटी के पेज को लाइक करके उनके फॉलोअर बन सकते हैं। इंस्टाग्राम पर 5 ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है, उनकी लिस्ट इस प्रकार है –
  • – क्रिस्टियानो रोनाल्डो के 451 मिलियन फॉलोअर्स
  • – लियोनेल मेस्सी के 334 मिलियन फॉलोअर्स
  • – विराट कोहली के 20 करोड़ फॉलोअर्स
  • – नेमार जूनियर 175 मिलियन फॉलोअर्स
  • – लेब्रोन जेम्स के 123 मिलियन फॉलोअर्स
विराट को एक पोस्ट के मिलते हैं करोड़ों रुपए
विराट कोहली की लोकप्रियता में बढ़ोतरी के साथ ही हर प्रमुख ब्रांड अपने उत्पादों का विज्ञापन करने के लिए खुद को स्टार क्रिकेटरों के साथ जोड़ना पसंद करता है। हॉपर इंस्टाग्राम रिच लिस्ट ऑफ 2021 के अनुसार विराट कोहली अपने इंस्टाग्राम पेज पर एक पोस्ट विज्ञापन करने के लिए 5 करोड़ रुपए चार्ज लेते हैं, वहीं क्रिस्टियानो रोनाल्डो प्रति पोस्ट 1,604,000 डॉलर चार्ज करते थे।
फिलहाल खराब प्रदर्शन से जूझ रहे कोहली
गौरतलब है कि विराट कोहली बीते कुछ समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। आने वाले समय में 9 जून से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रही 5 मैचों की टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। विराट कोहली हाल ही में IPL-2022 में एक्शन में नजर आए थे। जहां उनकी टीम हार के बाद इस सीजन में बाहर हो गई थी। विराट कोहले के फेसबुक पर 49 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। RCB के पूर्व कप्तान के ट्विटर पर 48 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। गौरतलब है कि बीते साल ही विराट कोहली ने इंस्टाग्राम पर 150 मिलियन फॉलोअर्स प्राप्त करते पहले एशियाई सेलिब्रिटी बनकर इतिहास रचा था।

About rishi pandit

Check Also

निजी मेडिकल कॉलेज में एक जूनियर डॉक्टर ने कथित तौर पर जहर खाकर आत्महत्या कर ली

देहरादून देहरादून के एक निजी मेडिकल कॉलेज में एक जूनियर डॉक्टर ने कथित तौर पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *