Thursday , May 2 2024
Breaking News

Kanpur Violence: एक्शन में योगी, BJP नेता गिरफ्तार, DM समेत कई अधिकारियों का तबादला

Kanpur Violence,up government transferred 21 ias officers including dm of lucknow and arrested bjp leader for controversial tweet: digi desk/BHN/ कानपुर/ कानपुर में हुई हिंसा को लेकर योगी सरकार एक्शन मोड में आ गई है और इस मामले में किसी को भी बख्शने के मूड में नहीं है। पुलिस ने हाल ही में जिले में हुई झड़पों के मद्देनजर अपने विवादास्पद ट्वीट पर भाजपा युवा विंग के नेता हर्षित श्रीवास्तव को गिरफ़्तार कर लिया और उसके खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। हर्षित ने कानपुर दंगों को लेकर सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डाला था। कानपुर के पुलिस आयुक्त विजय मीणा ने कहा है कि जो भी धार्मिक भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने की कोशिश करेगा, उसके खिलाफ हम कड़ी कार्रवाई करेंगे। कानपुर में हुई हिंसा के मामले में पुलिस ने मंगलवार तक 50 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। जिन 40 संदिग्धों की तस्वीर जारी हुई है, उनमें से भी 2 को गिरफ्तार कर लिया गया जबकि 1 ने खुद को सरेंडर कर दिया।

अधिकारियों का तबादला

वहीं, कानपुर हिंसा के बाद मुख्यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ ने बड़े पैमाने पर फेरबदल करते हुए प्रदेश के 9 आईएएस अधि्कारियों का तबादला कर दिया है। इनमें कानपुर की डीएम नेहा शर्मा भी हैं। इन्हें अब निदेशक, स्थानीय निकाय बनाया गया है। इसके अलावा कुल 21 IAS अफसरों के तबादले हुए हैं और कई जिलों के डीएम बदल गये हैं। ढाई साल से लखनऊ के जिलाध‍िकारी रहे अभ‍िषेक प्रकाश को उद्योग विभाग में ट्रांसफर कर दिया गया है, और उनकी जगह सूर्य पाल गंगवार को लखनऊ की जिम्मेदारी दी गई है।

जज को मिली धमकी

उधर, वाराणसी में सिविल जज (सीनियर डिवीजन) रवि दिवाकर को इस्‍लामिक आगाज मूवमेंट की ओर से एक धमकी भरा पत्र मिला है। उन्होंने लखनऊ स्थित अपर प्रमुख सचिव (गृह ) को इसकी जानकारी देकर आवश्‍यक कार्यवाही का अनुरोध किया है। सात जून की तारीख वाले इस पत्र की कॉपी यूपी के पुलिस महानिदेशक और वाराणसी के पुलिस कमिश्‍नर को भी भेजी गई है। आपको बता दें कि सिविल जज रवि दिवाकर, ज्ञानवापी मस्जिद, श्रृंगार गौरी मंदिर मामले की सुनवाई कर रहे थे।

 

About rishi pandit

Check Also

एनसिल संभालेगी सभी आईआरएस एपग्रह डेटा और उत्पादों की जिम्मेदारी

एनसिल संभालेगी सभी आईआरएस एपग्रह डेटा और उत्पादों की जिम्मेदारी लोकसभा चुनाव के दौरान डीपफेक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *