Thursday , May 2 2024
Breaking News

Chhattisgarh:बच्ची के गले में फंसे तीन सिक्के, चार घंटे आपरेशन कर डाक्टरों ने बचाई जान

Three coins stuck in the neck of the girl doctors saved her life after four hours of operation: digi desk/BHN/बिलासपुर/ आठ साल की बच्ची की जान बचाने में शहर के निजी अस्पताल के डाक्टर सफल हुए हैं। आठ साल की बच्ची ने एक साथ तीन सिक्के निगल लिए थे, जिससे उसकी जान खतरे में आ गई थी। ऐसे में उसे शनिवार की रात को अस्पताल लाया गया। जहां उसकी हालत देखते हुए तत्काल आपरेशन करने का निर्णय लिया गया। डाक्टरों की टीम ने चार घंटे का आपरेशन कर तीनों सिक्कों को बाहर निकालकर बच्ची की जान बचाई।

जानकारी के मुताबिक कोरबा के पाली अंतर्गत ग्राम खैरा डुबान में रहने वाली आठ वर्षीय कुमारी पोर्ते ने बीते शनिवार की दोपहर खेलते-खेलते तीन सिक्के निगल लिए थे। सिक्के उसके गले में फंस गए। इससे उसकी हालत धीरे-धीरे खराब होने लगी। इसी बीच कुमारी ने इसकी जानकारी अपनी मां शांता बाई पोर्ते को दी। इसके उसकी मां और पिता बालकृष्ण पोर्ते ने उसे पाली के निजी अस्पताल लेकर पहुंचे।

जहां डाक्टरों ने जांच के दौरान कहा कि यह गंभीर मामला है। डाक्टर ने बच्ची को बिलासपुर के इमलीपारा स्थित वेगस अस्पताल में रेफर कर दिया। यहां पहुंचने पर डा . बृजेश पटेल ने बच्ची की जांच की। उन्होंने बताया कि यदि जल्द ही सिक्के नहीं निकाले गए तो बच्ची की हालत बिगड़ सकती है। बच्ची को सांस लेने में भी तकलीफ हो रही थी । स्थिति को देखते हुए डाक्टरों ने तत्काल आपरेशन करने का निर्णय लिया और चार घंटे तक आपरेशन करते हुए एक-एक कर तीनों सिक्काें को बाहर निकाला। इससे बच्ची खतरे से बाहर आ गई। मौजूदा स्थिति में बच्ची की हालत सामान्य हो गई है।

मुंह में सिक्के रखकर खेल रही बच्ची

बच्ची को पिता ने ही सिक्के दिए थे। लेकिन बच्ची के कपड़े में जेब नहीं थे। ऐसे में वह मुंह में सिक्का रखकर खेल रही थी। इसी दौरान झटका लगने पर सिक्के निगल गई और उसकी तबीयत बिगड़ने लगी।

About rishi pandit

Check Also

कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा ने कोरबा के चिरमिरी क्षेत्र में चुनावी सभा को किया संबोधित

कोरबा कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा कोरबा के चिरमिरी क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करते …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *