Wednesday , May 22 2024
Breaking News

Uttarakhand Bus Accident: एयरफोर्स के विमान से खजुराहो पहुंचेंगे शव, मजिस्ट्रियल जांच के आदेश

 Uttarakhand Bus Accident: digi desk/BHN/ भोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से उत्तराखंड बस हादसे में पन्ना के दिवंगत भाई-बहनों के पार्थिव देह को एयरफोर्स के विमान से ससम्मान मध्य प्रदेश पहुंचाने के लिए आग्रह किया। उन्होंने मेरा अनुरोध स्वीकार किया। मैं उनके प्रति हृदय से आभार व्यक्त करता हूं। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में दुखद बस दुर्घटना में नहीं रहे पन्ना के हमारे भाई-बहनों के शवों का रात में ही पोस्टपार्टम कर दिया गया था। आज दोपहर 2 बजे तक उनके पार्थिव देह को प्रदेश में एयरफोर्स के विमानों के माध्यम से रवाना कर दिया जाएगा। मैं और पूरी टीम सतत संपर्क में है। उत्तराखंड के सीएम पुष्कर धामी ने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं।

सभी पार्थिव देह 10 बजे तक देहरादून पहुंच जाएंगे। मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने ज्यादा टीम लगाकर जल्दी एंबालमिंग के निर्देश दिए हैं। माननीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एयरफोर्स के विमान की व्यवस्था की है। उसके बाद हम सभी पार्थिव देह खजुराहो रवाना करेंगे। खजुराहो में हमारी गाड़ियां पहले से मौजूद रहेंगी, जो तीर्थयात्रियों के पार्थिव देह को तुरंत उनके गांव ले जाएंगी। हमारी कोशिश है कि हम पूरे सम्मान के साथ मध्य प्रदेश उनको पहुंचा पाएं और आज ही उनका अंतिम संस्कार हो जाए।

सीएम शिवराज ने कहा कि उत्तराखण्ड में हुई दुखद बस दुर्घटना के तत्काल बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी के सतत सहयोग के लिए हृदय से आभार व्यक्त करता हूं।

शिवराज घटनास्थल पर पहुंचे

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी के साथ कल रात उत्तरकाशी के डामटा में हुई हृदय विदारक बस दुर्घटना स्थल का दौरा किया। उन्होंने दुर्घटना में हताहत पन्ना के भाई -बहनों के परिजनों से भेंटकर उन्हें सांत्वना दी। दुःख की इस घड़ी में आप स्वयं को अकेला न समझें। जो चले गए, हम उन्हें वापस नहीं ला सकते हैं, लेकिन आपके दुःख को तो बांट सकते है। मैं और संपूर्ण मध्य प्रदेश शोकाकुल परिवारों के साथ है।

रात 12 बजे देहरादून पहुंच गए थे सीएम शिवराज

सीएम शिवराज ने कहा कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी घटना के बाद से ही लगातार संपर्क में हैं। मैं भी रात को 12 बजे देहरादून पहुंच गया था। रात को ही सभी भाई-बहनों के पार्थिव देह को खाई से निकाल लिया गया था और पोस्टमार्टम संपन्न हो गया था। दुर्घटना के सभी घायलों के इलाज की समुचित व्यवस्था कर दी गई है। हम परिवारजनों के साथ सतत संपर्क में हैं। अब सभी पार्थिव देह देहरादून लाए जा रहे हैं। रात में उन्होंने देहरादून पहुंचकर पुलिस कंट्रोल रूम में उत्तराखंड सरकार के अधिकारियों के साथ बैठक राहत एवं बचाव कार्यों के संबंध में वीसी के माध्यम से विस्तृत जानकारी ली और आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

About rishi pandit

Check Also

MP: बड़वानी में 46 डिग्री के ऊपर पहुंचा पारा, बिजली ट्रांसफार्मर को ठंडक देने लगाने पड़े कूलर

गर्मी और ओवरलोडिंग के चलते ट्रांसफार्मर हीट हो रहे हैंबिजली विभाग के अधिकारियों ने अनोखा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *