Monday , April 29 2024
Breaking News

Weather Alert: दिल्ली-NCR में आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश, पेड़ उखड़े, गाड़ियों को नुकसान

Weather Update: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ चिलचिलाती धूप और गर्मी से परेशान राजधानी दिल्ली के लोगों पर आखिरकार मौसम मेहरबान हो ही गया। लेतिन ये मेहरबानी थोड़ी ज्यादा हो गई। सोमवार की दोपहर दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में अचानक मौसम का मिजाज बदला और तेज हवाओं के साथ भारी बारिश शुरु हो गई। दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में ओले गिरने की भी खबरें मिली हैं। एक तरफ जहां बारिश की वजह से लोगों को थोड़ी राहत मिली, वहीं आंधी-तूफान की वजह से कई पेड़ उखड़ गये और कई गाड़ियों को नुकसान पहुंचा। वहीं कई इलाकों में ट्रैफिक की समस्या भी खड़ी हो गई और लंबा जाम लग गया।

वैसे, मौसम विभाग ने अनुमान जताया था कि दिल्ली और आसपास के इलाकों में गरज के साथ हल्की से मध्यम-तीव्रता वाली बारिश हो सकती है और 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं। लेकिन हवाओं ने कुछ ज्यादा ही तेजी दिखाई और कई पेड़ उखड़ गये। अभी कई इलाकों से नुकसान की खबरें आनी बाकी हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक बारिश के बावजूद अधिकतम तापमान के 41 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है। रविवार को भी शहर के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश होने के बाद अधिकतम तापमान 40.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। वहीं सोमवार की सुबह न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 27.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

About rishi pandit

Check Also

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- कांग्रेस बांटने के लिए वक्फ नहीं, अन्य समुदायों की संपत्ति देखेगी

नई दिल्ली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार बनने पर संविधान बदलने के आरोपों से इनकार कर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *