Monday , April 29 2024
Breaking News

Anuppur: महिला ने घर में लगाई फांसी, परिजनों ने अस्पताल में हंगामा किया

अनूपपुर, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कोतवाली अनूपपुर अंतर्गत नगरपालिका अनुपपुर के वार्ड नंबर 6 सामतपुर में एक महिला ने ससुराल में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस घटना के बाद मृतका के मायका पक्ष के लोगों द्वारा अस्पताल में पहुंचकर मौत पर सवाल खड़े कर हंगामा किया। पुलिस हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ।

मिली जानकारी अनुसार नगर के वार्ड नंबर 6 सामतपुर अनूपपुर निवासी चंदन चौधरी की 23 वर्षीय पत्नी अन्नाू चौधरी जो कुछ दिन पूर्व मायके से ससुराल आई थी कल फिर से ससुराल से मायके की जा रही थी लेकिन नहीं गई। देर रात अपने कमरे के बगल से एक अलग कमरे में कपड़े से बड़ेरी में फंदा लगाकर फांसी लगा ली। इस दौरान मृतका की सास जो दिशा मैदान के लिए बाहर निकली तो एक कमरा अंदर से बंद दिखा आवाज करने पर कोई नहीं खोला तो घर के लोगों ने दरवाजा तोड़ा तो देखा कि अन्नाू फांसी में लटकी है तब आनन-फानन में कपड़ा को काटकर फंदे से नीचे उतार कर जिला चिकित्सालय लाया गया जहां परीक्षण के बाद डियूटी डॉक्टर द्वारा मृत घोषित कर दिया गया। घटना की जानकारी पुलिस को दी, रविवार की सुबह होते-होते मायके तथा ससुराल पक्ष के लोगों की भीड़ अस्पताल परिसर में बढ़ गई।

इस दौरान ससुराल पक्ष ने बताया कि मृतका के माता-पिता दोनों नहीं है जिसे स्वजनों द्वारा पाल-पोस कर बड़ा करते हुए बड़ी होने पर 5 वर्ष पहले विवाह अनूपपुर में किया था जिसकी एक तीन वर्ष की बच्ची है। वह एक सप्ताह पहले ही मायके से ससुराल आई थी तथा संभावना व्यक्त की जा रही है कि पति-पत्नी के बीच वाद-विवाद की स्थिति उत्पन्ना होने के कारण पत्नी अन्नाू ने आत्महत्या का निर्णय लिया रहा होगा जिस पर दोनों पक्षों के बीच में काफी देर तक वाद- विवाद में स्थिति बनी रही। मामला शांत कराने के लिए कोतवाली निरीक्षक अमर वर्मा पुलिस बल के साथ मौजूद रहे। दोनों पक्षों से बातचीत कर जांच दौरान जो तथ्य सामने आएंगे उस पर कानूनी कार्रवाई की बात कही गई। जिला अस्पताल पुलिस चौकी द्वारा रविवार सुबह कार्यपालक दंडाधिकारी दीपक तिवारी, कोतवाली निरीक्षक अमर वर्मा के समक्ष पंचनामा की कार्रवाई की। इस दौरान मायके पक्ष द्वारा मृतका के शव का अपने गृह ग्राम झिरियाटोला थाना रामनगर ले जाने तथा वहीं अंतिम संस्कार करने के बाद पर अड़े रहे जिस पर दोनों पक्षों की सहमति बाद शव के दाह संस्कार हेतु मायके पक्ष को शव सौंपा गया जिससे मामला शांत हो सका। वहीं तीन डाक्टरों की टीम द्वारा मृतका के शव का शव परीक्षण किया गया।

About rishi pandit

Check Also

Umaria: बाघों के गढ़ बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में कल से ग्रीष्मकालीन गिद्धों की गणना, तीन दिन चलेगी

उमरिया, भास्कर हिंदी न्यूज़/ बाघों के लिए प्रसिद्ध बांधव टाइगर रिजर्व में कल से गिद्धों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *