Wednesday , May 8 2024
Breaking News

Accdient: लद्दाख में वाहन दुर्घटना में भारतीय सेना के 7 जवानों की मौत, PM मोदी ने जताया शोक

Accdient, 7 indian army personnel killed in vehicle accident accident happened in turtuk sector of ladakh: digi desk/BHN/लद्दाख/ लद्दाख के तुरतुक सेक्टर में एक वाहन दुर्घटना में अब तक भारतीय सेना के 7 जवानों की जान चली गई, अन्य को भी गंभीर चोटें आई हैं। सेना के सूत्र के हवाले से समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार घायलों के लिए सर्वोत्तम चिकित्सा देखभाल सुनिश्चित करने के प्रयास जारी हैं, जिसमें भारतीय वायुसेना से अधिक गंभीर लोगों को पश्चिमी कमान में स्थानांतरित करने के लिए हवाई प्रयास शामिल हैं।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने नुकसान पर दुख व्यक्त किया और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की आशा व्यक्त की। लद्दाख में बस दुर्घटना से दुखी हूं जिसमें हमने अपने बहादुर सेना के जवानों को खो दिया है। मेरी संवेदना शोक संतप्त परिवारों के साथ है। मुझे उम्मीद है कि घायल जल्द से जल्द ठीक हो जाएंगे। प्रभावितों को हर संभव सहायता दी जा रही है।

अधिकारियों के अनुसार, दुर्घटना उस समय हुई जब वाहन सड़क से फिसल कर श्योक नदी में गिर गया। वाहन में 26 भारतीय सेना के जवान सवार थे। हादसा थोइस से करीब 25 किलोमीटर दूर सुबह नौ बजे हुआ। बस लगभग 50-60 फीट की गहराई तक गिर गई, जिससे सभी लोग घायल हो गए।

अधिकारियों ने यह भी कहा कि सैनिक परतापुर में ट्रांजिट कैंप से तुरतुक सेक्टर के सब-सेक्टर हनीफ में एक अग्रिम स्थान की ओर बढ़ रहे थे, जब दुर्घटना हुई। भारतीय सेना ने एक बयान में कहा, “26 सैनिकों का एक दल परतापुर में ट्रांजिट कैंप से सब सेक्टर हनीफ में आगे की ओर बढ़ रहा था। वाहन सड़क से फिसल कर श्योक नदी में गिर गया, जिससे सभी लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने कहा कि बचाव अभियान तेजी से चलाया गया और सभी सैनिकों को परतापुर के एक फील्ड अस्पताल में पहुंचाया गया।

 

About rishi pandit

Check Also

भारतीय नौसेना के तीन जहाजों की दक्षिण चीन सागर में तैनाती, सिंगापुर पहुंचे

भारतीय नौसेना के तीन जहाजों की दक्षिण चीन सागर में तैनाती, सिंगापुर पहुंचे पूर्वी बेड़े …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *