Saturday , October 5 2024
Breaking News

Satna: कलेक्टर ने आंगनवाड़ी केन्द्रों के लिये एकत्र किये खिलौने

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार 24 मई की शाम भोपाल की सड़कों पर निकल कर आंगनवाड़ियों के लिए जन सहयोग जुटाने और आंगनवाड़ी केंद्र के बच्चों के लिए खिलौने एकत्र करने के लिए आमजन से सहयोग का आह्वान किया।

कलेक्टर अनुराग वर्मा और सीईओ जिला पंचायत डॉ परीक्षित राव ने भी मंगलवार की सायं कलेक्ट्रेट परिसर से आंगनवाड़ी केंद्र के बच्चों के लिए खिलौने जुटाने के अभियान की शुरुआत की। उन्होंने जिले के नागरिकों से अपील की कि वे अपनी क्षमता और इच्छानुसार निकटतम आंगनवाड़ी केंद्र में बनाए गए खिलौना बैंक में खिलौने प्रदान कर सहयोग कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि आंगनवाड़ी केंद्र की सेवाओं एवं गतिविधियों में सामुदायिक सहभागिता निभाते हुए जन समुदाय से खिलौने, पुस्तकें एवं अन्य सामग्री का सहयोग प्राप्त करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि सतना जिले में शहर और ब्लॉक स्तर पर 15 स्थानों पर खिलौना बैंक भी बनाए गए हैं। जहां परिवार में उपलब्ध और अनुपयोगी किंतु क्रियाशील सही प्रकार के खिलौने प्रदाय किए जा सकते हैं।

इस मौके पर कलेक्टर अनुराग वर्मा, सीईओ जिला पंचायत डॉ परीक्षित राव एवं बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष राधा मिश्रा ने आंगनवाड़ी केंद्र के बच्चों को खिलौना बैंक से खिलौने भी वितरित किए। इस अवसर पर जिला कार्यक्रम अधिकारी सौरभ सिंह, सीडीपीओ, अभय, पुनीत, श्याम किशोर द्विवेदी, अरुणेश तिवारी, बाल कल्याण समिति की सदस्य रेखा सिंह, जान्हवी त्रिपाठी तथा सेवा भारती एवं अन्य सामाजिक संगठनों के पदाधिकारी उपस्थित थे।

About rishi pandit

Check Also

Satna: 50वां उस्‍ताद अलाउद्दीन खां समारोह 8 से 10 अक्‍टूबर को मैहर में, प्रदेश व देश के लब्‍धप्रतिष्ठित कलाकार अर्पित करेंगे स्‍वरांजलि

सतना/भोपाल,भास्कर हिंदी न्यूज़/ मध्‍यप्रदेश शासन, संस्‍कृति विभाग द्वारा उस्‍ताद अलाउद्दीन खां संगीत एवं कला अकादमी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *