Thursday , May 9 2024
Breaking News

MP: पुलिस आरक्षक भर्ती का फिजिकल टेस्ट 2 जून तक के लिए स्थगित

MP home minister narottam mishra said bjp government is committed to conduct elections with obc reservation/भोपाल/ मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा के फिजिकल टेस्ट को वर्तमान में भीषण गर्मी को देखते हुए 2 जून तक के लिए स्थगित किया गया है। गौरतलब है कि पुलिस भर्ती के फिजिकल टेस्ट के दौरान दो लोगों की मौत हो चुकी है। इस घटना के सामने आने के बाद इसे आगे बढ़ाने का निर्णय लिया गया है।

भाजपा सरकार ओबीसी आरक्षण के साथ चुनाव कराने को प्रतिबद्ध

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि बुधवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ दिल्ली में सालिसिटर जनरल, एडिशनल सालिसिटर जनरल एवं विधि विशेषज्ञों से चर्चा के बाद राज्य सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में मोडिफिकेशन याचिका लगाने का निर्णय लिया है। ओबीसी आरक्षण की समस्या कांग्रेस की वजह से ही खड़ी हुई है। पहले कांग्रेस पूरे मुद्दे को लेकर कोर्ट गई और जिसके आधार पर यह निर्णय आया और अब कांग्रेस के नेता ही प्रेस कान्फ्रेंस कर रहे हैं। मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार ओबीसी आरक्षण के साथ चुनाव कराने के लिए वचनबद्ध और प्रतिबद्ध है।

कांग्रेस की 15 महीने की सरकार ने धोखा देने का काम किया

गृहमंत्री ने बताया कि प्रदेश के युवाओं को रोजगार और बेरोजगारी भत्ता देने का वादा कर कांग्रेस पार्टी ने अपनी 15 महीने की सरकार में युवाओं को सिर्फ धोखा देने का काम किया। इसलिए युवा कांग्रेस को प्रदर्शन के बजाय प्रायश्चित करना चाहिए। उन्होंने कहा कि 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने प्रदेश की जनता को 1000 झूठे वचन दिए थे। जनता इनके बोल वचन अच्छी तरह जान चुकी है, कमल नाथ जी अब और कितना झूठ बोलेंगे?

कोरोना केस

मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 40 नए केस आए हैं, वहीं 29 मरीज ठीक हुए हैं। वर्तमान में प्रदेश में कुल एक्टिव केस 230, संक्रमण दर 0.50% और रिकवरी रेट 98.70% है।

 

About rishi pandit

Check Also

सीएम मोहन का राहुल गांधी पर तंज, कांग्रेस 60 साल में नहीं हटा सकी गरीबी, शहजादे चुटकियों में हटाने का करते हैं दावा

झाबुआ झाबुआ में सीएम मोहन यादव ने कहा कि कांग्रेस ने 60 साल देश में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *