Monday , July 8 2024
Breaking News

NIA Raid Mumbai: मुंबई में NIA की छापामारी, दाऊद इब्राहिम का गुर्गा हिरासत में

NIA Raid on D Company: digi desk/BHN/मुंबई/ मुंबई में आज दाऊद इब्राहिम गैंग पर एनआईए ने बड़ी कार्रवाई की है। मिली जानकारी के मुताबिक दाऊद इब्राहिम गैंग के करीब 20 ठिकानों पर आज एनआईए ने छापेमारी की है। NIA ने बोरीवली, सांताक्रुज, बांद्रा, नागपाड़ा, गोरेगांव, परेल के 20 ठिकानों पर कार्रवाई करते हुए दाऊद इब्राहिम और उसकी गैंग के सदस्यों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। अब से कुछ देर पहले एनआईए की टीम ने मुबंई में छापेमारी के बाद सलीम फ्रूट को उसके निवास से हिरासत में लिया। वह दाऊद इब्राहिम का सहयोगी है। कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज भी बरामद एनआईए ने बरामद किए हैं। गौरतलब है कि महाराष्ट्र में एनसीपी नेता और मंत्री नवाब मलिक का इस संबंध में कनेक्शन मिला था और इसके बाद एनआईए ने यह कार्रवाई की है।

संयुक्त राष्ट्र ने भी D कंपनी पर लगाया है बैन

गौरतलब है कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की D कंपनी पर संयुक्त राष्ट्र ने भी बैन लगाते हुए के इसे आतंकी संगठन की श्रेणी में रखा है। दाऊद इब्राहिम 1993 में हुए मुंबई धमाकों का मुख्य आरोपी है, जिसे 2003 में संयुक्त राष्ट्र ने अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित किया था। दाऊद फिलहाल पाकिस्तान में रह रहा है और उस पर पर 25 मिलियन डॉलर का इनाम भी रखा गया था। हालांकि पाकिस्तान सरकार लगातार इस बात को नकारती रही है कि दाऊद इब्राहिम ने पाकिस्तान में शरण ली है।

मंत्री नवाब मलिक की गिरफ्तारी के बाद कई खुलासे

गौरतलब है कि महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक (62) को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 23 फरवरी को मनी लॉन्ड्रिंग अधिनियम (पीएमएलए) के तहत दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों की गतिविधियों से जुड़ी धन शोधन जांच के सिलसिले में गिरफ्तार किया था। प्रवर्तन निदेशालय ने हाल ही में नवाब मलिक के खिलाफ मामले में 5000 पन्नों का आरोप पत्र दाखिल किया था। वहीं दूसरी ओर एनसीपी नेता नवाब मलिक ने अपने ऊपर सभी आरोपों से इनकार किया है।

 

About rishi pandit

Check Also

राष्ट्रपति पुतिन के साथ भारत-रूस संबंधों की समीक्षा के लिए उत्सुक हूं: प्रधानमंत्री मोदी

नई दिल्ली  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को कहा कि वह रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *