Friday , May 3 2024
Breaking News

MP: विवाह समारोह में बिजली हुई गुल, रस्म के दौरान बदल गई दुल्हनें..!

Power failure in marriage ceremony brides changed during ritual in ujjains aslana village: digi desk/BHN/उज्जैन/इंगोरिया क्षेत्र का ग्राम असलाना में 5 मई को एक विवाह समारोह के दौरान बिजली गुल होने से दुल्हनों की अदला-बदली हो गई। रस्म के बाद स्वजन को पता लगा तो इसे हाथों हाथ ठीक कराया गया। फेरे तय संबंधों के अनुसार ही हुए। हालांकि बिजली कटौती के कारण हुई इस घटना से परिवारवालों को खासी परेशानी हुई।

ग्राम असलाना निवासी रमेशलाल रेलोत की तीन बेटियों और एक बेटे की शादी 5 मई को थी। बड़ी बेटी कोमल का संबंध ग्राम खीराखेड़ी के राहुल से तय हुआ था। वहीं दूसरे नंबर की बेटी निकिता का विवाह ग्राम दंगवाड़ा के भोला से और तीसरे नंबर की बेटी करिश्मा की शादी दंगवाड़ा के ही गणेश से तय हुई थी। 5 मई की रात दंगवाड़ा और खीराखेड़ी से बरातें आईं। इस दौरान रात 8 बजे बिजली गुल हो गई।

परिवार की रस्म के अनुसार सभी वर-वधुओं को पूजा करनी थी। रात. 1130 बजे वर और वधू पूजन के लिए रमेशलाल रेलोत के घर के एक कमरे में गए। वहां पुजारी पूजा करा रहे थे। बड़ी बेटी कोमल अपने वर राहुल के पास बैठी। इधर अंधेरा होने के कारण निकिता दूल्हे भोला के साथ न बैठते हुए गणेश के साथ बैठ गई। वहीं करिश्मा भोला के पास बैठ गई। 20 मिनट पूजन के बाद जब दूल्हा-दुल्हन बाहर आए तो यह बात स्वजन को पता लगी।

फेरे तय रिश्तों के अनुसार ही

दुल्हनों की अदला-बदली पता लगने पर स्वजन ने इसे ठीक कर लिया। बाद की सभी रस्मों में दुल्हनें अपने-अपने वरों के साथ ही बैठीं। फेरे भी तय हुए रिश्तों के अनुसार ही हुए। ग्रामीणों ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से रात आठ बजे से रात के 12 बजे तक बिजली कटौती की जा रही है। विवाह वाले दिन भी ऐसा ही हुआ। वर-वधु के स्वजन का कहना है कि अगर बिजली होती तो ऐसी गड़बड़ी नहीं होती।

About rishi pandit

Check Also

महाकाल मंदिर में 6 मई से शुरू होगा यह खास यज्ञ, गाय और बकरी के दूध से दी जाएगी आहुति

उज्जैन  विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर में बारिश के लिए शनिवार से छह दिवसीय सोमयज्ञ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *