Saturday , April 27 2024
Breaking News

Guinness World Records: 100 साल की उम्र और 84 साल से एक ही कंपनी में कर रहे काम, बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Guinness World Records: digi desk/नई दिल्ली/ आजकल हम देखते हैं कि थोड़ी सी ज्यादा सैलरी मिलने पर लोग अपनी नौकरी बदलने में देर नहीं लगाते हैं, लेकिन हम आपको एक ऐसे व्यक्ति के बारे में बता रहे हैं, जो बीते 84 साल से एक ही कंपनी में काम कर रहे हैं और अब उनकी 100 साल की हो चुकी है। एक ही कंपनी में 84 साल तक काम करते Walter Ortmann विश्व रिकॉर्ड बना चुके हैं और उनका नाम अब गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में शामिल कर लिया गया है।

एक ही कंपनी में 84 साल 9 दिन तक काम

Walter Ortmann नाम के शख्स ने एक ही कंपनी में 84 साल 9 दिन काम करके रिकॉर्ड बनाया। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अनुसार Walter Ortmann जन्म ब्राजील के सांता कैटरीना के एक छोटे से शहर ब्रूस्क में हुआ था, जहां काफी तादाद में जर्मन लोग रहते हैं। Walter Ortmann शुरू से ही पढ़ने में बहुत अच्छा थे और कोई भी काम न लगाकर करते थे। उनकी दिमागी शक्ति बहुत तेज थी और वह एकाग्रचित्त होकर कोई भी कार्य करते थे। 15 साल की उम्र में उन्होंने अपने परिवार की आर्थिक मदद के लिए नौकरी करना शुरू कर दिया था।

1938 में शुरू किया था काम

Walter Ortmann ने अपनी नौकरी की शुरुआत 1938 में वीविंग मिल, इंडस्ट्रीज रेनॉक्स से की थी। अच्छा काम करने पर उन्हें प्रमोशन भी दिया गया और फिर वे बाद में सेल्स मैनेजर बन गए। तब से अभी तक Walter Ortmann कंपनी में सेल्स मैनेजर हैं। अब इस कंपनी को रेनॉक्स व्यू के नाम से जाना जाता है।

100 साल की उम्र में भी रोज जाते हैं ऑफिस

Walter Ortmann ने हाल ही में अपना 100वां जन्मदिन परिवार और ऑफिस के लोगों के साथ मनाया। 100 साल की उम्र में Walter Ortmann रोज काम करने के लिए ऑफिस जाते हैं। उनका कहना है कि अगर हम अपनी पसंद का काम कर लें तो समय का पता नहीं चलता। अपने अब तक के जीवन को देखते हुए वाल्टर ने कहा कि मैंने जीवन में कभी नहीं सोचा था कि मैं ऐसा कोई विश्व रिकॉर्ड बना दूंगा, मैं तो सिर्फ अपना काम रहा, हालांकि मैं इसे अपने जीवन की सबसे बड़ी उपलब्धि मानता हूं। Walter Ortmann ने बताया कि मैं बहुत प्लानिंग करते कोई काम नहीं करता हूं और भविष्य की ज्यादा परवाह भी नहीं करता हूं, लेकिन रोज व्यायाम करना नहीं भूलता हूं।

About rishi pandit

Check Also

युद्ध के खिलाफ प्रदर्शन पर US में भारतीय मूल की छात्रा गिरफ्तार, यूनिवर्सिटी ने भी लगाया बैन

वॉशिंगटन  अमेरिका के कई विश्वविद्यालयों में गाजा में चल रही जंग के खिलाफ लगातार प्रदर्शन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *