Thursday , May 2 2024
Breaking News

IPL 2022: गायकवाड़ ने की सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी, 31 पारियों में बनाए सबसे तेज 1 हजार रन

Ruturaj gaikwad equals sachin tendulkars record scored fastest 1000 runs in 31 innings: digi desk/BHN/ नई दिल्ली/ चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ ने रविवार को महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर ली। अपनी शानदार पारी के दौरान सीएसके के इस सलामी बल्लेबाज ने आईपीएल में भी 1,000 रन पूरे किए। गायकवाड़ ने इस उपलब्धि को पूरा करने के लिए सिर्फ 31 पारियां खेली हैं, जिससे वह इस मील के पत्थर तक पहुंचने वाले संयुक्त रूप से सबसे तेज भारतीय बन गए हैं। उन्होंने भारतीय बल्लेबाजी के दिग्गज सचिन तेंदुलकर के कारनामे की बराबरी की, जिन्होंने मुंबई इंडियंस (MI) के लिए खेलते हुए इस कीर्तिमान तक पहुंचने के लिए 31 पारियां खेली थीं। गायकवाड़ ने रविवार (1 मई) को पुणे के एमसीए स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ डेवोन कॉनवे के साथ शुरुआती विकेट के लिए 182 रन बनाकर एमएस धोनी के नेतृत्व में 57 गेंदों में 99 रनों की शानदार पारी खेलकर वापसी की। गायकवाड़-कॉनवे ओपनिंग टैंगो ने SRH पर CSK की 13 रन की जीत हासिल की और उन्हें IPL 2022 के प्लेऑफ़ में जगह बनाने का मौका दिया।

सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले भारतीय (पारी)

  • सचिन तेंदुलकर – 31
  • रुतुराज गायकवाड़ – 31
  • सुरेश रैना – 34
  • देवदत्त पडिक्कल – 35
  • ऋषभ पंत – 35

2020 में की थी शुरुआत

गायकवाड़ ने सीएसके के लिए 2020 के आईपीएल में पदार्पण किया था, जहां वह शुरुआत में असफल रहे थे। हालाँकि, उन्होंने तीन बैक-टू-बैक अर्धशतकों के साथ टूर्नामेंट को समाप्त करने के लिए अपनी शैली में वापसी की, जिसने उन्हें 2021 सीज़न के लिए पहली पसंद का सलामी बल्लेबाज बना दिया। गायकवाड़ ने 2021 सीज़न के दौरान खुद को भारत के सर्वश्रेष्ठ युवा बल्लेबाजों में से एक के रूप में स्थापित किया क्योंकि उन्होंने फाफ डु प्लेसिस के साथ शानदार सलामी जोड़ी बनाते हुए सीएसके को खिताब जीतने में मदद की। गायकवाड़ ने 45.35 की औसत से 635 रन बनाकर ऑरेंज कैप जीती।

खुशी है कि 99 रन की पारी काम आई

प्लेयर ऑफ द मैच भी चुने गए गायकवाड़ ने कहा कि उन्हें खुशी है कि 99 रन की पारी जीत के साथ आई। गायकवाड़ ने मैच के बाद कहा, यह अच्छा लगा, बेहतर है कि यह जीत में आए। कई बार एक अच्छे सपोर्ट स्टाफ के साथ आपको विश्वास होता है। आपको 0 से शुरू करना है, इसलिए मैं फॉर्म में विश्वास नहीं करता। मुझे लगता है कि खेलने की गति मुझमें से सर्वश्रेष्ठ लाती है। SRH के तेज गेंदबाज उमरान मलिक और मार्को जानसेन जैसे खिलाड़ियों की छोटी गेंदों का सामना करने पर, गायकवाड़ ने कहा, “मुझे इसकी उम्मीद नहीं थी।

 

About rishi pandit

Check Also

मैड्रिड ओपन : करेन खाचानोव को हराकर पहली बार क्वार्टरफाइनल में पहुंचे जननिक सिनर

मैड्रिड ओपन : करेन खाचानोव को हराकर पहली बार क्वार्टरफाइनल में पहुंचे जननिक सिनर चीनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *