Monday , April 29 2024
Breaking News

National: राज्य सरकारें कोर्ट के आदेश का करें पालन, मस्जिदों से हटवायें लाउड स्पीकर-तोगड़िया

State governments should follow the order of the court and get loudspeakers removed from mosques demands pravin togadia: digi desk/BHN/जोधपुर/अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के संस्थापक अध्यक्ष और विश्व हिन्दू परिषद पूर्व अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया आज जोधपुर पहुंचे। जोधपुर एयरपोर्ट से बाहर आते हुए पत्रकारों से बातचीत में तोगड़िया ने सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का जिक्र करते हुए मस्जिदों में लाउडस्पीकर पर हो रही अजान पर सवाल उठाए उन्होंने कहा कि राज्य सरकारों को इस बारे में ठोस कार्रवाई करनी चाहिए जिससे सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट के आदेशों की पालना सुनिश्चित हो सके। मस्जिदों पर जो इस समय लाउडस्पीकर अजान के लिए चल रहे हैं, यह कोर्ट के निर्णय का उल्लंघन है, इसलिए सभी राज्य सरकारों को इसको लेकर न्यायालय के निर्णय का पालना करवाना चाहिए, तो किसी को दबाव या आंदोलन की जरूरत नहीं पड़ेगी।

राजस्थान के अलवर पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि अलवर की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए और कहीं भी मंदिर नहीं टूटना चाहिए। सभी राजनीतिक पार्टियों को साथ आकर एक मंच पर वार्ता करनी चाहिए, क्योंकि मंदिर सामाजिक, धार्मिक व आस्था का केंद्र है। जहां भगवान विराजमान हों, जहां हमारी श्रद्धा हो, लेकिन इसके बावजूद मंदिर टूट रहे हैं। अलवर की घटना भी उनमें से एक है। उन्होंने कहा कि जब भाजपा की सरकार रही, वहां पर भी मंदिर पहले टूटे हैं। इसका मैंने विरोध किया है. इसलिए, कहीं पर भी मंदिर नहीं टूटे, यह सबको मिलकर सुनिश्चित करना चाहिए।

हेल्पलाईन होगी शुरू

जोधपुर पहुचने पर कार्यकर्ताओं व समर्थकों ने उनका स्वागत किया। उन्होंने कहा कि उनका संगठन करोड़ों हिंदुओं के लिए हेल्पलाइन शुरू कर रहा है। जिसके तहत किसी भी व्यक्ति को भोजन, स्वास्थ्य व मुफ्त न्याय के लिए एडवोकेसी उपलब्ध करवाई जाएगी। कोई भी हिंदू इनसे वंचित नहीं रहे, इसको लेकर काम कर रहे हैं।

About rishi pandit

Check Also

कॉलेजियम को चुनौती देने वाली याचिका सुप्रीम कोर्ट ने ठुकराई, CJI बोले- संविधान पीठ इस पर फैसला सुना चुकी

नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को न्यायाधीशों की नियुक्ति की कॉलेजियम प्रणाली के खिलाफ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *