Tuesday , May 14 2024
Breaking News

WhatsApp Group Call: अब एक ही समय में 20 से ज्यादा कॉन्टैक्ट्स को कॉल करें, जानिये कैसे 

WhatsApp Group Call: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ Whatsapp यूजर्स के लिए अच्‍छी खबर है। कंपनी जल्‍द ही एक शानदार फीचर लाने की तैयारी में है। इसमें अब आप एक ही समय में 20 से अधिक लोगों को कॉल कर सकेंगे। इसे ग्रुप कॉल फीचर कहा जा रहा है। इस नए ग्रुप कॉल फीचर के साथ ही व्हाट्सएप अन्य वीडियो कॉलिंग प्लेटफॉर्म के अनुरूप होगा, जिसमें जूम और स्काइप शामिल हैं। यह कॉन्फ़्रेंस कॉल न केवल मज़ेदार हैं बल्कि कम्‍युनिकेशन को बेहतर बनाने के लिए भी आवश्यक हैं। चूंकि अधिकांश लोग वर्क फ्रॉम होम मोड में चले गए हैं, इसलिए तकनीकी प्रगति के साथ अपडेटेड रहना महत्वपूर्ण है। हाल ही में मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप ने कुछ अपडेट पेश किए हैं जो यूजर्स को ग्रुप कॉल को 32 कॉन्टैक्ट्स तक बढ़ाने में मदद करते हैं। मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने कोरोना महामारी की चपेट में आने के बाद से कई नई सुविधाएँ पेश की हैं। इसने पहले चार से आठ सदस्यों के कॉलिंग फीचर को अपडेट किया और अब कॉलिंग फीचर को 32 कॉन्टैक्ट्स तक बढ़ा दिया है।

WhatsApp ऐप को अपडेट करना होगा

लेटेस्ट फीचर सभी Android और iOS यूजर्स के लिए जारी किया जा रहा है। इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको Google Play Store और Apple App Store से WhatsApp ऐप को अपडेट करना होगा। यदि आप अपडेट नहीं देखते हैं, तो आपको थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है क्योंकि फीचर को चरणबद्ध तरीके से जारी किए जाने की संभावना है।

जूम और स्काइप की तरह होगा अनुभव

नए ग्रुप कॉल फीचर के साथ, व्हाट्सएप अन्य वीडियो कॉलिंग प्लेटफॉर्म के अनुरूप होगा, जिसमें जूम और स्काइप शामिल हैं। नया कॉलिंग फीचर उन लाखों व्हाट्सएप यूजर्स के लिए एक बेहतरीन खबर है जो मैसेजिंग प्लेटफॉर्म का ज्‍यादा इस्तेमाल करते हैं। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि कॉलिंग सुविधा वर्तमान में केवल वॉयस कॉल के लिए उपलब्ध है, न कि वीडियो कॉल के लिए।

जानिये WhatsApp पर 20 से अधिक संपर्कों को कैसे कॉल करें

  • – ऐप को गूगल प्ले स्टोर या ऐप्पल ऐप स्टोर से अपडेट करें। अब व्हाट्सएप एप्लिकेशन खोलें।
  • – WhatsApp पर ग्रुप चुनें
  • – यदि आपके समूह चैट में 33 या अधिक प्रतिभागी हैं तो ग्रुप कॉल ऑप्‍शन पर क्लिक करें
  • – यदि आपके समूह में 32 या उससे कम संपर्क हैं, तो वॉयस कॉल विकल्प पर क्लिक करें और पुष्टि करें।
  • – आपको बता दें कि कॉल का जवाब देने वाले पहले सात यूजर्स ही ज्वाइन कर पाएंगे। आप अन्य प्रतिभागियों को भी जोड़ सकेंगे।

 

About rishi pandit

Check Also

वाईफाई राउटर: संवेदनशील जानकारी की चोरी का कारण?

अगर आपके घर में वाई-फाई राउटर लगा है, तो क्या आपको मालूम है कि वो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *