Saturday , April 27 2024
Breaking News

Rashifal 22th April: स्वास्थ्य में सुधार होगा, सहकर्मियों का मिलेगा सहयोग, जानिए शुक्रवार का पंचांग और राशिफल 

22 अप्रैल 2022 का दैनिक पंचांग: हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय।

तिथि षष्टी 08:42 तक
नक्षत्र पूर्वाषाढा 20:14 तक
करण वणिज
विष्टि
08:42 तक
19:32 तक
पक्ष कृष्ण पक्ष
वार शुक्रवार
योग शिव
सिद्ध
07:11 तक
28:14 तक
सूर्योदय 05:50
सूर्यास्त 18:49
चंद्रमा धनु
राहुकाल        10:42−12:19
विक्रमी संवत् 2079
शक सम्वत 1944
मास वैशाख
शुभ मुहूर्त अभिजीत 11:56-12:44

 

राशिफल

मेष- स्वास्थ्य की दृष्टि से बहुत अच्छा दिन है। आपकी प्रसन्नता ही आपके आत्मविश्वास को बढ़ाएगी। अगर आप समझदारी से काम लेंगे तो आज आप अतिरिक्त पैसा कमा सकते हैं। घर में कोई भी बदलाव करने से पहले अपने बड़ों की राय जरूर लें, नहीं तो वे आपसे नाखुश और नाराज हो सकते हैं। इस दिन प्रेम की कली खिल सकती है और फूल बन सकती है। सहकर्मियों और वरिष्ठों का सहयोग आपके उत्साह में इजाफा करेगा।

वृषभ-आज आपका दिन आपके लिए उत्साह से भरा रहेगा। नए रिश्ते की शुरुआत होने की संभावना है। इसके साथ ही हम अपने करीबी रिश्तों को बेहतर बनाने की कोशिश करेंगे, आज इस राशि के बेरोजगार लोगों को किसी बहुराष्ट्रीय कंपनी से नौकरी के ऑफर मिल रहे हैं। संतान के करियर को लेकर आप थोड़े चिंतित रहेंगे। लवमेट के लिए आज का दिन अच्छा है, कहीं बाहर जाने का प्लान बन सकता है। काली गाय की सेवा करें, सेहत ठीक रहेगी।

मिथुन-आज आपके आस-पास के कुछ लोग तनाव से बाहर आने में आपकी मदद कर सकते हैं। थोड़ा धीरज रखो। दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर कुछ अलग और रोमांचक करना चाहिए। आज का दिन बहुत ही खुशी का रहेगा। दांपत्य जीवन में सुख और संतुष्टि का अनुभव करेंगे। मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

कर्क- स्वास्थ्य संबंधी परेशानी परेशानी का कारण बन सकती है। मजाक में कही गई बातों पर किसी पर शक करने से बचें। लोगों और उनके इरादों के बारे में जल्दबाजी में निर्णय न लें। वे दबाव में हो सकते हैं और उन्हें आपकी सहानुभूति और विश्वास की आवश्यकता है।

सिंह-आज का दिन आपके लिए खुशी का रहेगा। आज व्यापार के मामले में आपको अपने किसी करीबी से समय पर मदद मिलेगी, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। इस राशि के नौकरीपेशा लोगों का ट्रांसफर ऐसी जगह किया जा सकता है जहां से ऊपर-नीचे करना आसान होगा। आर्थिक पक्ष पहले से ज्यादा मजबूत होगा। इस राशि के छात्र आज जितनी मेहनत करेंगे उतनी ही सफलता उन्हें प्राप्त होगी। माता-पिता का आशीर्वाद लेने से आपको सभी कार्यों में सफलता मिलेगी।

कन्या-आज आपको धन या खोया हुआ सामान वापस मिल सकता है। धार्मिक कार्यों और यात्रा के लिए समय काफी अनुकूल है। मानसिक रूप से भी ताजगी का अहसास होगा और मन में नए विचार आएंगे। आप अपना खुद का व्यवसाय भी शुरू कर सकते हैं। धन लाभ होगा। सामाजिक जिम्मेदारी निभानी पड़ सकती है।

तुला- आज ऐसी चीजों पर काम करने की जरूरत है, जिससे आपका स्वास्थ्य बेहतर हो सके। आर्थिक स्थिति अच्छी होने के कारण आपके लिए जरूरी चीजें खरीदना आसान हो जाएगा। शाम के समय अपने बच्चों के साथ कुछ मस्ती भरा समय बिताएंगे। रोमांस को नुकसान होगा और आपके कीमती उपहार भी आज जादू नहीं कर पाएंगे।

वृश्चिक-आज आपके आत्मविश्वास में वृद्धि हुई है और आपकी अपेक्षाएं भी अधिक रहेगी। ऑफिस में आज काम का लक्ष्य पूरा होने से बॉस आपसे खुश होकर आपको कोई गिफ्ट दे सकते हैं। शिक्षकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा, आज आपका प्रमोशन हो सकता है। दोस्तों के साथ मूवी देखने का प्लान भी बन सकता है।

धनु –आज कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं लागू होगी और ताजा आर्थिक लाभ होगा। कार्यक्षेत्र में आपका महत्व बढ़ेगा। आवास की समस्या का समाधान होगा। विदेश में पढ़ने के योग बन रहे हैं। कर्ज से जुड़े मामले सुलझेंगे। मोटापा आपके लिए काफी परेशानी का कारण बन सकता है। यह समय शारीरिक रूप से फिट रहने का है। इसलिए आप कुछ गतिविधियां करना शुरू करें ताकि आप शारीरिक और मानसिक रूप से विकसित हों और जीवन का आनंद लें।

मकर- संत का आशीर्वाद मानसिक शांति प्रदान करेगा। बैंक से जुड़े लेन-देन में बहुत सावधानी बरतने की जरूरत है। परिवार के सदस्यों का हंसी-मजाक वाला व्यवहार घर का माहौल हल्का-फुल्का और सुखद बना देगा।

कुंभ- करियर की शुरुआत करने के लिए आज का दिन अच्छा है। आप अपनी क्षमता से अधिक जिम्मेदारियां निभाएंगे। नतीजतन आपका तनाव बढ़ सकता है। आज ऑफिस में सीनियर आपकी राय से काफी प्रभावित होंगे। कॉलेज स्तर के टूर्नामेंट में आज टेबल टेनिस खिलाड़ी जीतेंगे। आज खर्चे बढ़ सकते हैं इसलिए जरूरी सामान ही खरीदें। इस राशि के शादीशुदा लोग आज घर में सबके साथ बेहतरीन पल बिताएंगे। मंदिर की सफाई करें, मन को शांति मिलेगी।

मीन-आज नौकरी और व्यवसाय में मेहनत से लाभ होने के योग हैं। आज आप कुछ तनाव में रहेंगे। थोड़ा धैर्य रखें। अपने भविष्य के बारे में सकारात्मक निर्णय लें। परिवार से सहयोग मिलेगा। आर्थिक स्थिति मजबूत हो सकती है। शत्रु पक्ष प्रभावकारी रहेगा। खर्च की अधिकता रहेगी। जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

About rishi pandit

Check Also

27 अप्रैल 2024 को भाग्यशाली राशियाँ: जानें कौन सी हैं टॉप 5

कल 27 अप्रैल दिन शनिवार को चंद्रमा और बुध ग्रह एक दूसरे नौवें और पांचवे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *