Monday , May 6 2024
Breaking News

Rashifal 21st April: आज मिल सकता है कोई बड़ा राजनीतिक ऑफर, जानिए गुरुवार का पंचांग और राशिफल 

21 अप्रैल 2022 का दैनिक पंचांग: हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय।

तिथि पंचमी 11:12 तक
नक्षत्र मूल 21:51 तक
करण तैतिल
गर
11:12 तक
21:56 तक
पक्ष कृष्ण पक्ष
वार गुरुवार
योग परिध 10:21 तक
सूर्योदय 05:51
सूर्यास्त 18:49
चंद्रमा धनु
राहुकाल        13:57−15:34
विक्रमी संवत् 2079
शक सम्वत 1944
मास वैशाख
शुभ मुहूर्त अभिजीत 11:56-12:44

राशिफल

मेष- प्रभावशाली लोगों का सहयोग आपके उत्साह को दोगुना करेगा. कई स्रोतों से आपको आर्थिक लाभ मिलेगा। यह एक बेहतरीन दिन है जब आप सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करेंगे। आपके पास चुनने के लिए बहुत सी चीजें होंगी और आपके सामने समस्या यह है कि पहले किसे चुनना है। प्यार में अपने अशिष्ट व्यवहार के लिए माफी मांगें। कार्यस्थल पर लोगों के साथ बातचीत में समझदारी और धैर्य के साथ सावधानी बरतें। यदि आप डर की स्थिति से भागते हैं, तो वह हर तरह से आपका पीछा करेगी। कोई आपके जीवन साथी में बहुत दिलचस्पी दिखा सकता है, लेकिन दिन के अंत तक आपको एहसास होगा कि इसमें कुछ भी गलत नहीं है।

वृष- आज का दिन आपके जीवन में ढेर सारे उपहार लेकर आया है. आज आपको कोई बड़ा राजनीतिक ऑफर मिल सकता है। आप इसे सहर्ष स्वीकार करेंगे, लेकिन कुछ संतोष अवश्य करें। महत्वाकांक्षाओं और सपनों को पूरा करने का समय आ गया है। व्यापार के लिए समय अच्छा है। आज अचानक धन लाभ होगा। पढ़ाई में रुचि न होने से छात्र परेशान हो सकते हैं। आज का निवेश भविष्य के लिए फायदेमंद रहेगा। लालच की स्थिति से बचें।

मिथुन- आज आपके राजनीतिक क्षेत्र में भ्रम की स्थिति रहेगी. व्यापार में लाभ संभव है। थकान और तनाव महसूस करेंगे। इस बात में सावधान रहें कि आप जिस व्यक्ति के साथ वित्तीय लेनदेन कर रहे हैं वह आपका विश्वासपात्र है या नहीं। माता-पिता के स्वास्थ्य में सुधार होगा। आज आराम करना जरूरी साबित होगा, क्योंकि हाल के दिनों में आप काफी मानसिक दबाव से गुजरे हैं। नई गतिविधियाँ और मनोरंजन आपको आराम करने में मदद करेंगे।

कर्क- किसी पुराने मित्र से मुलाकात आपको प्रसन्न करेगी। आप दूसरों पर थोड़ा अधिक खर्च कर सकते हैं। अगर आप अपनी घरेलू जिम्मेदारियों को नजरअंदाज करेंगे तो आपके साथ रहने वाले कुछ लोगों को गुस्सा आ सकता है।

सिंह- आज आप अपने काम को और बेहतर बनाने में लगे रहेंगे लेकिन जब तक काम पूरा न हो जाए तब तक किसी से इस बारे में चर्चा न करें. किसी खास विषय पर योजना बनाएंगे। कोई पुराना काम पूरा कर सकते हैं। भाइयों से लंबी बातचीत होगी। अपना नजरिया सकारात्मक रखें, परिणाम अच्छा होगा।

कन्या- आज यात्रा के दौरान थकान महसूस होगी. आपने अपने रिश्तों को मजबूत बनाने के लिए बहुत मेहनत की है और आपकी मेहनत रंग लाई है। आज का दिन खूब मस्ती करने का है क्योंकि आपका दोस्त भी आपके साथ है। कार्य योजना में मामूली बदलाव करके आप अच्छा मुनाफा कमाएंगे।

तुला- स्वास्थ्य दिन के कामकाज में बाधा डाल सकता है. तुरंत मौज-मस्ती करने की अपनी प्रवृत्ति पर नियंत्रण रखें और मनोरंजन पर जरूरत से ज्यादा खर्च करने से बचें। आज आपका ऊर्जावान, जीवंत और गर्मजोशी भरा व्यवहार आपके आसपास के लोगों को खुश कर देगा। आज आपके दिल और दिमाग में रोमांस बना रहेगा।

वृश्चिक- आज का दिन लाभ और उन्नति लेकर आया है. आपको आर्थिक लाभ मिलेगा। कहीं से भी बहुत सारा धन प्राप्त हो सकता है। आपके ऊपर कई तरह की जिम्मेदारियां भी होंगी, जिन्हें आप बखूबी निभाएंगे। मित्रों के साथ संबंधों में कुछ प्रैक्टिकल रहेगा। आज आप अपने मन के काम करते रहेंगे, लेकिन सहयोगात्मक रवैया रखेंगे तो लाभ होगा।

धनु- आज आपको शुभ समाचार मिल सकता है. आर्थिक लाभ की संभावनाएं हैं। मित्रों और प्रियजनों के साथ सुखद प्रवास का योग है। आपका पारिवारिक वातावरण आनंद और उल्लास से भरा रहेगा। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। शरीर में चेतना और ऊर्जा का संचार होगा। गुस्सा आना स्वाभाविक है।

मकर- वाहन चलाते समय सावधान रहें, खासकर यदि आप रात में यात्रा कर रहे हैं. प्राप्त धन आपकी अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहेगा। मामलों को सुलझाने की कोशिश करते समय योजनाओं और दृष्टिकोणों में बदलाव हो सकता है। जीवन में नया मोड़ आ सकता है, जो प्रेम और रोमांस को नई दिशा देगा।

कुंभ- आज का दिन बहुत ही अनुकूल है. विद्यार्थियों को कम मेहनत में भी अच्छी सफलता मिलेगी। करियर में सुधार का नया मौका मिलेगा। इस राशि के डिजाइनरों को आज प्रमोशन का मौका मिल सकता है। नई रचनाएं करने से आप प्रशंसा के पात्र होंगे।

मीन- आज आपके दैनिक कार्यों में अनियमितता रहेगी. आपको काम पर और पारिवारिक जीवन में भी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि इस समय ऐसा करना थोड़ा मुश्किल है, लेकिन मन को शांत रखें। आपके सामने एक साथ कई मौके आएंगे, उनमें से आपको सोच-समझकर चुनना होगा।

About rishi pandit

Check Also

प्रभु को भोग लगाते समय भूलकर भी न करें ये गलती, वरना हो जाएगा अनर्थ, जानें नियम

लोग प्रतिदिन अपने घर में भगवान की पूजा-पाठ करते हैं और उन्हें प्रसन्न करने के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *