Sunday , May 5 2024
Breaking News

Satna: खुद की शादी के लिए प्रबंधक ने कर ली बैंक में चोरी..!

 

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ शहर के कोलगवां थाना अंतर्गत भरहुत नगर में फिनकेयर स्माल फायनेंस बैंक की शाखा में 8 व 9 अप्रैल की रात हुई लाखों की चोरी का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। इस चोरी का मास्टरमाइंड कोई और नहीं खुद सेंटर प्रबंधक ही निकला जिसने अपनी शादी के लिए खुद ही चोरी की घटना को अंजाम दिया। पूरे मामले में पुलिस ने आरोपी सूरज पाण्डेय पिता अवधेश पाण्डेय 21 वर्ष निवासी ग्राम नंदनीपुर थाना सेमरिया जिला रीवा को गिरफ्तार कर 03 लाख 35 हजार 60 रुपये जब्त कर लिए हैं। जबकि आरोपी ने 91 हजार 50 रुपये खर्च हो जाना बताया है। फायनेंस बैंक से 04 लाख 26 हजार 110 रुपये गायब हुए थे। पूरे मामले की जांच एसपी धर्मवीर सिंह के निर्देशन, एएसपी सुरेंद्र जैन एवं सीएसपी महेंद्र सिंह चौहान के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी कोलगवां निरीक्षक देवेंद्र प्रताप सिंह और थाना का स्टाफ कर रहा था।

यह था मामला 

दरअसल 12 अप्रैल 22 को फरियादी पवन कुमार रजक फिनकेयर स्माल फायनेंस बैंक शाखा भरहुत नगर ब्रांच मैनेजर द्वारा रिपोर्ट की गई कि 09 एवं 10 अप्रैल को अवकाश होने के कारण 08 अप्रैल को शाम करीबन 06 बजे बैंक में ताला बंद करके अपने-अपने घर चले गये थे 10 अप्रैल को रात करीबन 8.30 बजे ब्रांच आपरेशन मैनेजर दीपक पांडेय सेंटर मैनेजर सूरज पांडेय के साथ बैंक का दरवाजा खोलने लिए ब्रांच में पहुंचे तो देखे कि बैंक का मेन गेट का ताला टूटा था तथा अंदर जाकर देखा तो लोहे की आलमारी का लाक टूटा था। अलमारी के लाकर में रखी राशि 426,110 रुपये कैश नही था। तब फोन के माध्यम से बैंक के समस्त स्टाफ को सूचित किया गया तथा दूसरे दिन बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरा का फुटेज देखा गया जिसमे एक व्यक्ति दिखा जिसका चेहरा अच्छी तरह से दिखाई नही दे रहा था। इस घटना की रिपोर्ट पर थाना में अपराध दर्ज कर जांच शुरू की गई थी।

पुलिस ने अपनी तरह से जांच करते हुए बैंक में लगे सीसीटीवी फुटेज को बारीकी से देखा जिसमें बैक का कर्मचारी सूरज पांडेय निवासी ग्राम नंदनीपुर जिला रीवा के चेहरा जैसा दिखाई दे रहा था जिसके संबंध में बैंक के कर्मचारियों से पूछताछ की गई जिन्होंने बताया कि वह 11 अप्रैल 22 से गायब है। संदेह के आधार पर थाना प्रभारी कोलगवां द्वारा साइबर सेल के सहयोग से सूरज पांडेय के मोबाइल नंबर के टावर लोकेशन के आधार पर थाना बहादुरगढ़ जिला झज्झर हरियाणा से गिरफ्तार करते हुए पूछताछ की गई।

About rishi pandit

Check Also

Satna: 80 गौवंश से भरा कंटेनर पुलिस ने पकड़ा, ड्राइवर-क्लीनर भागे

एनएच-30 पर बजरंग दल की सूचना पर पुलिस ने की कार्रवाई मैहर, भास्कर हिंदी न्यूज़/ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *