Sunday , May 19 2024
Breaking News

Crime: नाबालिग लड़की से 8 महीने तक 80 लोगों ने किया सामूहिक दुष्‍कर्म, सभी गिरफ्तार

Crime. 80 people gang raped a minor girl in andhra pradesh for 8 months all arrested: digi desk/BHN/गुंटूर/ आंध्र प्रदेश से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आ रही है। यहां एक नाबालिग लड़की से 80 दरिंदों ने सामूहिक दुष्‍कर्म किया और यह वहशियाना हरकत 8 महीने तक जारी रही। असल में पीडि़ता को देह व्‍यापार में धकेला गया था। हालांकि अब आरोपियों की धरपकड़ हो चुकी है। पुलिस ने गुंटूर से एक 13 वर्षीय लड़की को बचाया है, जिसके साथ 8 महीने से अधिक समय तक 80 लोगों ने सामूहिक बलात्कार किया था। उसे तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के वेश्यालयों में वेश्यावृत्ति के लिए मजबूर किया गया था। पुलिस ने सभी 80 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और अन्य की तलाश कर रही है।

आंध्र प्रदेश में इस 13 वर्षीय लड़की, जिसे आठ महीने से अधिक समय तक वेश्यावृत्ति के लिए मजबूर किया गया था, को पुलिस ने मंगलवार, 19 अप्रैल को गुंटूर में बचाया था। एक जांच से पता चला कि आठ के दौरान 80 से अधिक पुरुषों द्वारा उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया गया था। पुलिस ने बताया कि मंगलवार 19 अप्रैल को बी.टेक के एक छात्र सहित 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने अपराध में शामिल 80 लोगों को भी गिरफ्तार किया है और अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है जो फरार हैं।

पीड़िता को एक महिला सवर्ण कुमारी ने गोद लिया था, जिसने जून 2021 में कोविड -19 महामारी के दौरान एक अस्पताल में अपनी मां से दोस्ती की थी। लड़की की मां की जल्द ही कोविड -19 के कारण मृत्यु हो गई थी, और लड़की को ले जाया गया था।

अगस्त 2021 में पिता ने की शिकायत

अगस्त 2021 में लड़की के पिता ने पुलिस से संपर्क किया और शिकायत दर्ज कराई। इसके आधार पर पुलिस ने मुख्य आरोपी महिला सवर्ण कुमारी की पहचान की। इस मामले में पहली गिरफ्तारी जनवरी में हुई थी और मंगलवार 19 अप्रैल को गुंटूर पश्चिम क्षेत्र पुलिस ने बी.टेक के एक छात्र सहित 10 और गिरफ्तारियां कीं। उन्होंने उत्तरजीवी-पीड़ित को भी बचाया।

और भी चौंकाने वाला खुलासा

पिछले आठ महीने से 13 साल की बच्ची को देह व्यापार के धंधे में इस्तेमाल करने के लिए आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के अलग-अलग वेश्यालय में भेज दिया गया था। इसके आधार पर पुलिस ने नाबालिग को जबरन देह व्यापार में धकेलने वाले मुख्य आरोपी के तौर पर लड़की को ले जाने वाली महिला सावनरा कुमारी की पहचान की। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के सुप्रजा ने कहा कि पुलिस ने 80 आरोपियों की पहचान कर ली है और उन्हें गिरफ्तार करना शुरू कर दिया है। इनमें से कुछ किंगपिन हैं, 35 दलाल हैं और बाकी ग्राहक हैं। एएसपी ने खुलासा किया, “लड़की की उम्र और स्थिति का फायदा उठाकर, कई गिरोहों ने लड़की को खरीद लिया और उसे जुड़वां तेलुगु राज्यों में कई जगहों पर ले गए और वेश्यावृत्ति के लिए मजबूर किया।”

एक आरोपी लंदन में 

पुलिस फरार कुछ और आरोपियों की तलाश कर रही है। एएसपी सुप्रजा ने कहा, ‘इस मामले का एक आरोपी लंदन में है। पुलिस ने इस मामले में आरोपियों के पास से एक कार, 53 मोबाइल, तीन ऑटो और बाइक बरामद की है. आरोपियों को विजयवाड़ा, हैदराबाद, काकीनाडा और नेल्लोर से गिरफ्तार किया गया था। आंध्र प्रदेश में 13 साल की नाबालिग लड़की से आठ महीने के सामूहिक बलात्कार के मामले में शामिल अन्य फरार आरोपियों की पुलिस तलाश कर रही है।

About rishi pandit

Check Also

ICMR ने बताया खाना पकाने के बाद बचे हुए तेल का क्या करें? जाने जरूरी बात

नई दिल्ली अक्सर ऐसा होता है कि हम खाना बनाते वक्त बचे हुए तेल का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *