Friday , May 3 2024
Breaking News

MP: 150 से अधिक मुस्लिम समाज के लोगों पर केस दर्ज, गृहमंत्री के खिलाफ की थी टिप्पणी

MP, case filed against more than 150 muslim community people in neemuch they made remarks against home minister: digi desk/BHN/नीमच/ पुलिस प्रशासन ने शनिवार को 150 से अधिक लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया हैं। इनमें से 11 को नाम जद किया हैं। शुक्रवार को रैली के दौरान कुछ लोगों ने शासन के विरूद्ध अशोभनीय नारेबाजी तथा टिप्प्णी की थी। पुलिस ने 150 से अधिक लोगों पर मामला दर्ज किया हैं। वहीं 11 लोगों को मामले में नामजद किया है।

केन्ट पुलिस ने बताया कि शुक्रवार को मुस्लिम समुदाय के लोगों ने खरगोन की घटना को लेकर जामा मस्जिद से रैली निकाली थी। रैली में 150 से अधिक लोग शामिल हुए थे। रैली के दौरान कुछ लोगों ने शासन के विरूद्ध नारेबाजी की थी। साथ ही प्रदेश के गृहमंत्री के विरूद्ध अभद्र टिप्पणी की थी। वहीं रैली से पूर्व पुलिस को सूचना नहीं दी गई थी। साथ ही रैली की अनुमति नहीं ली गई थी। इसके अलावा जिले में धारा 144 लागू हैं। जिस पर पुलिस प्रशासन ने स्वत: ही संज्ञान लिया और 150 से अधिक लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया। वहीं 11 को नामजद किया गया हैं। पुलिस ने सभी के विरूद्ध धारा 188 तथा प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की है।

ये नामजद

रैली निकालकर अशोभनीय नारेबाजी करने पर11 लोगों को आरोपित बनाया गया है। गुलाम रसुल पिता उस्मान पठान निवासी मूलचंद मार्ग खारी कुआ, सलीम उर्फ गुडलक पिता हबीब निवासी चूड़ी गली, यासीनपिता नारू खां निवासी मूलचंद मार्ग, जावेद पिता इस्माइल दुर्रानी निवासी भोलाराम कंम्पाउण्ड, सईद पिता मोहम्मद हुसैन निवासी आंबेडकर कालोनी, वसीम पिता सिराजुद्दीन निवासी कमल चौक, छोटू उर्फ इमरान पिता बाबू खां निवासी हम्माल मोहल्ला, राजा पिता गफ्फार मुसलमान निवासी हम्माल मोहल्ला, इकबाल पार्षद निवासी बड़ी मंडी, असलम कुरियर वाला निवासी टीचर कोलानी, आसिफ मंसूरी निवासी जाट के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

इनका कहना है

अन्य जिलों की घटनाओं को लेकर ज्ञापन के संबंध में शुक्रवार को कुछ लोग एसपी कार्यालय में जमा हुए थे। एकत्रित होने से पहले उनमें से कुछ लोगों ने भड़काऊ और उत्तेजना पैदा करने वाली नारेबाजी की थी। जिसे संज्ञान में लिया गया हैं। 11 लोगों पर नामजद एफआइआर दर्ज की गई है। साथ ही प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई है। उन्हें नाटिस भी तामिल करवा दिए गए है। जल्द ही सभी को बाउंड ओवर करवाएंगे। साथ ही सख्त हिदायत दी जाएगी कि वो भविष्य में कोई गलत कार्रवाई करते हैं तो उसका परिणाम उन्हें भुगतना पडेंगे।

– सूरज कुमार वर्मा, पुलिस अधीक्षक जिला नीमच

About rishi pandit

Check Also

जीपीआर सर्वे के लिए भोजशाला में हटाई गई मिट्टी, खोदाई में मिले सिक्के, हिंदू पक्ष का बड़ा दावा

धार  भोजशाला में भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआइ) सर्वे के 42वें दिन गर्भगृह के साथ ही …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *