Friday , May 10 2024
Breaking News

GT vs CSK IPL: मिलर और राशिद की धमाकेदार पारी से जीता गुजरात, चेन्नई को 3 विकेट से हराया

Match report gt vs csk ipl 2022 live update chennai will fight against gujrat at mca stadium/नई दिल्ली/ इंडियन प्रीमियर लीग के 29वें मुकाबले में एमसीए के मैदान पर चेन्नई और गुजरात के बीच मुकाबला खेला गया जिसमें बेहद रोमांचक मुकाबले में गुजरात ने डेविड मिलर के नाबाद 94 रन और राशिद खान के तेज तर्रार 40 रनों की पारी की बदौलत चेन्नई को 3 विकेट से हरा दिया। गुजरात को जीत के लिए 170 रनों का लक्ष्य मिला था जो उसने 7 विकेट खोकर 1 गेंद पहले बना लिया। मिलर ने 51 गेंद पर 94 और राशिद खान ने 21 गेंदों पर 40 रन की पारी खेली। ये गुजरात की 6 मैचों में 5वीं जीत है और वे टाप पर बनी हुई है।

इससे पहले गुजरात के कप्तान राशिद खान ने टास जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। हार्दिक पांड्या आज का मैच नहीं खेल रहे थे। चेन्नई ने गायकवाड़ के 73 और रायडू के 46 रनों की पारी के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 169 रन बनाए।

गुजरात को 170 का लक्ष्य, मिलर की तूफानी पारी

170 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की शुरुआत रिद्धिमान साहा और शुभमन गिल ने की लेकिन गिल बिना खाता खोले आउट हो गए। उन्हें मुकेश चौधरी ने उथप्पा के हाथों कैच कराया। टीम को दूसरा झटका शंकर के रुप में लगा, उन्हें तीक्ष्णा ने एमएस धौनी के हाथों कैच कराया। तीसरे विकेट के रुप में अभिनव मनोहर आउट हुए। उन्हें तीक्ष्णा ने मोइन अली के हाथों कैच कराया। गुजरात को चौथा झटका साहा के रुप में लगा उन्हें जडेजा ने गायकवाड़ के हाथों कैच कराया। राहुल तेवतिया के रुप में गुजरात को 5वां झटका लगा, उन्हें ब्रावो ने जडेजा के हाथों कैच कराया। उन्होंने 6 रन बनाए।

उसके बाद राशिद खान ने कप्तानी पारी खेलते हुए 21 गेंदों पर 40 रन बनाए। उन्होंने जार्डन के 18वें ओवर में 25 रन बनाकर मैच में गुजरात की वापसी करवा दी। लेकिन एक ओवर में ब्रावो ने 2 विकेट लेकर चेन्नई को दोबारा मैच में ला दिया। आखिरी ओवर में 13 रनों की दरकार थी। मिलर ने 1 गेंद पहले ये रन बना दिए। उन्होंने 94 रन की नाबाद पारी खेली।

आखिरी ओवर का रोमांच

गेंद जार्डन के हाथों में थी, पहली दो गेंदों पर कोई रन नहीं बने। तीसरी गेंद पर मिलर ने फाइन लेग पर छक्का लगाया। चौथी गेंद पर मिलर कैच थमा बैठे लेकिन ये नो बाल निकली और उन्हें फ्री हिट मिल गया। फ्री हिट में उन्होंने चौका लगाया। 5वीं गेंद पर 2 रन बनाकर उन्होंने ने गुजरात को 5वीं जीत दिला दी।

चेन्नई की पारी, रुतुराज का अर्धशतक

चेन्नई की तरफ से राबिन उथप्पा और रुतुराज गायकवाड़ ने शुरुआत की लेकिन उथप्पा केवल 3 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें मोहम्मद शमी ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। चेन्नई को दूसरा झटका अल्जारी जोसेफ ने दिया। उन्होंने मोइन अली को 1 रन के स्कोर पर बोल्ड कर दिया। गायकवाड़ और रायडू ने तीसरे विकेट के लिए 92 रन जोड़े लेकिन रायडू अर्धशतक बनाने से चूक गए। उन्हें 46 के स्कोर पर अल्जारी जोसेफ ने विजय शंकर के हाथों कैच कराया। चेन्नई को चौथा झटका गायकवाड़ के रूप में लगा। उन्होंने 73 रन बनाए। उन्हें यश दयाल ने अभिनव मनोहर के हाथों कैच कराया।

जरात दो जबकि चेन्नई बिना बदलाव के उतरी

गुजरात की टीम दो बदलाव जबकि चेन्नई की टीम बिना किसी बदलाव के उतरी। गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या आज का मैच नहीं खेल रहे थे। उनके स्थान पर राशिद खान गुजरात का नेतृत्व कर रहे थे। गुजरात की तरफ से रिद्दिमान साहा और अल्जारी जोसेफ ने डेब्यू किया।

चेन्नई प्लेइंग इलेवन

राबिन उथप्पा, रुतुराज गायकवाड़, मोइन अली, अंबाती रायुडू, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा (कप्तान), एमएस धोनी (विकेटकीपर), ड्वेन ब्रावो, क्रिस जॉर्डन, महेश तीक्ष्णा, मुकेश चौधरी

गुजरात प्लेइंग इलेवन

रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, विजय शंकर, डेविड मिलर, अभिनव मनोहर, राहुल तेवतिया, राशिद खान (कप्तान), अल्जारी जोसेफ, लाकी फर्ग्यूसन, यश दयाल, मोहम्मद शमी

About rishi pandit

Check Also

प्रसिद्ध केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री धामों के कपाट अक्षय तृतीया के पर्व पर श्रद्धालुओं के लिए खुलेंगे, बाहर भक्तों की कतार

उत्तराखंड उत्तराखंड के उच्च गढ़वाल क्षेत्र में स्थित प्रसिद्ध केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री धामों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *