Monday , April 29 2024
Breaking News

Pakistan: पंजाब असेंबली में हंगामा, PTI नेताओं ने विधानसभा स्पीकर पर किया हमला, मारे थप्पड़

World pakistan pti and pmlq leaders attacked punjab assembly deputy speacker dost muhammad mazari: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की विधानसभा में शनिवार को जमकर हंगामा हुआ। सूबे का नया मुख्यमंत्री चुनने के लिए विधानसभा सत्र बुलाया गया था। तभी ये विवाद तब हुआ। समा टीवी के मुताबिक असेंबली में डिप्टी स्पीकर दोस्त मोहम्मद मजारी (Dost Muhammad Mazari) पर लोटा फेंके गए। नाराज पीटीआई नेताओं ने उन्हें थप्पड़ भी मारा। वहां मौजूद सुरक्षाकर्मी ने स्पीकर को सुरक्षित बाहर निकाला।

विधानसभा सत्र बना जंग का अखाड़ा

पाकिस्तान के अखबार डॉन के अनुसार इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ और पीएमएल-एन के सदस्यों के कारण पंजाब विधानसभा (Punjab Assembly) का सत्र जंग का अखाड़ा बन गई। ये सत्र नए मुख्यमंत्री के इलेक्शन के लिए सुबह 11.30 बजे शुरू होना था। हंगामे के कारण इसे निलंबित करना पड़ा। दोनों पक्षों की तरह से जमकर नारेबाजी हुई। पीटीआई सदस्यों ने विपक्षी बेंच पर लोटे फेंके।

ट्रेजरी बेंच के सदस्यों ने किया हमला

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जब डिप्टी स्पीकर मोहम्मद मजारी ने विधानसभा में प्रवेश किया। ट्रेजरी बेंच के सदस्यों ने उनपर हमला कर दिया। विपक्ष ने उन्हें घेरने की कोशिश की और उनके ऊपर कई चीजें फेंकी गई। मजारी को गार्ड्स ने तुरंत चेंबर में शिफ्ट किया। इस घटना के बाद स्थिति को कंट्रोल करने के लिए एसएसपी ऑपरेशंस, पुलिस अधिकारियों की टुकड़ी के साथ सिविल कपड़ों में विधानसभा में पहुंचे।

वीडियो हो रहे वायरल

पाकिस्तानी पत्रकार Absa Komal ने ट्वीटर पर वीडियो शेयर किए हैं। जिसमें विधानसभा में हंगामे और हाथपाई को साफ देखा जा सकता है। डॉन की खबर के मुताबिक काजी परवेज इलागी ने इस विवाद के लिए पीएमएल-एन को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि पीएमएल-एन अपने साथ पुलिस लेकर आई, जो असेंबली के नियमों का उल्लंघन है। इधर पीएमएल-क्यू के नेताओं का कहना है कि विधानसभा में जो हुआ, उसके लिए इंस्पेक्टर जनरल को तलब किया जाना चाहिए। उन्हें सख्त सजा मिलनी चाहिए।

 

About rishi pandit

Check Also

ईरान और इस्राइल में उलझा रहा अमेरिका, उधर चीन ने की यूएई को जे-20 स्टील्थ लड़ाकू विमान बेचने की बड़ी डील

तेहरान/वाशिंगटन. ईरान और इस्राइल के बीच रहे तनाव ने पूरे पश्चिमी एशिया को दो हिस्सों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *