Saturday , April 27 2024
Breaking News

MP: जनपद पंचायत सीईओ 4 लाख की रिश्वत लेते गिरफ्तार

MP, janpad panchayat ceo arrested taking bribe of 4 lakhs: digi desk/BHN/छिंदवाड़ा/ जबलपुर लोकायुक्त पुलिस की टीम ने जुन्नारदेव जनपद के सीईओ व उनके वाहन चालक को चार लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा है। जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत कुकरपानी में पदस्थ सचिव सरवन लाल यदुवंशी निश्शक्त है तथा उनका स्वास्थ्य खराब रहता है। उनके बेटे रोहन यदुवंशी ने पंचायत के कार्यों की तकनीकी स्वीकृति के नाम पर सीईओ ने चार लाख की रिश्वत मांगी थी । इस बात की शिकायत रोहन यदुवंशी ने लोकायुक्त जबलपुर में कर दी, जिसके बाद जनपद कार्यालय के बाहर तैनात लोकायुक्त जबलपुर की टीम ने सीईओ के वाहन चालक मिथुन पवार को रंगे हाथ पकड़ा। मिथुन के बयान के आधार पर जनपद पंचायत सीईओ सुरेंद्र कुमार साहू को भी गिरफ्तार किया गया।

सचिव का पुत्र जब रिश्वत की राशि देने जनपद कार्यालय पहुंचा था, इसी दौरान जनपद सीईओ ने रिश्वत की राशि वाहन चालक को देने के लिए कहा था। लोकायुक्त ने दोनों को आरोपित बनाया है। लाेकायुक्त डीएसपी दिलीप झरबड़े ने बताया कि रोहन पिता सरवन लाल यदुवंशी (26 ) निवासी ग्राम पंचायत बिलावर कला जुन्नारदेव के द्वारा लिखित शिकायत लोकायुक्त एसपी जबलपुर को की गई थी।

शिकायत में प्रार्थी ने बताया था कि पिता सरवन लाल यदुवंशी ग्राम पंचायत कुकर पानी जुन्नारदेव में सचिव के पद पर पदस्थ है तथा निश्शक्त हैं। जिनका स्वास्थ्य खराब रहता है। इस वजह से पिता के सरकारी कार्यों में प्रार्थी के द्वारा सहयोग प्रदान किया जाता है।

ग्राम पंचायत कुकर पानी में निस्तारी तालाब, दो पुलिया, मेड़ बंधान एवं हितग्राही के खेतों में भूमि सुधार की तकनीकी स्वीकृति प्रदान करवाने के कार्य के संबंध में जब सुरेंद्र कुमार साहू से मिला तो उनके द्वारा उक्त कार्य की तकनीकी स्वीकृति प्रदान किए जाने के एवज में 4 लाख 25 हजार रुपये रिश्वत की मांग की गई थी। जिसके बाद लोकायुक्त को शिकायत की गई तथा शुक्रवार को लोकायुक्त ने आरापितों को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा। कार्रवाई के दौरान डीएसपी लोकायुक्त दिलीप झारबडे, निरीक्षक स्वप्निल दास, निरीक्षक भूपेंद्र कुमार दीवान सहित अन्य शामिल थे।

About rishi pandit

Check Also

सिंधिया शिवपुरी में बोले- 65 साल में कांग्रेस ने कुछ नहीं किया, 10 साल में मोदी ने तस्वीर बदल दी

 शिवपुरी केंद्रीय मंत्री और गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *