Thursday , May 9 2024
Breaking News

JNU: JNU में रामनवमी ने दिन दो गुटों में झड़प, नॉनवेज खाने और पूजा को लेकर विवाद

JNU clashes between two groups on ramnavmi dispute over non veg eating and worship: digi desk/BHN/ नई दिल्ली/ जेएनयू में एक बार फिर लेफ्ट फ्रंट और एबीवीपी के बीच झड़प हुई है। मिली जानकारी के मुताबिक दोनों पक्षों के कुछ छात्रों को चोटें भी आई हैं। जेएनयूएसयू के पूर्व अध्यक्ष साई बाला ने दावा किया है कि ABVP ने छात्रों को नॉनवेज खाने से रोका। साई बाला ने इससे जुड़ा एक वीडियो भी जारी किया है और सवाल उठाया कि क्या अब छात्रों का खानपान भी तय होगा? उनका कहना है कि मेस के सचिव को भी पीटा गया। उधर, एबीवीपी ने इस तरह के आरोपों से इनकार किया है और लेफ्ट फ्रंट के लोगों पर छात्रों को पूजा में शामिल होने से रोकने का आरोप लगाया है। ये मामला जेएनयू के कावेरी हॉस्टल का है। बताया जा रहा है कि कावेरी हॉस्टल के मेनू में नॉन वेज और वेज दोनों शामिल है।

उधर, जेएनयू मेस विवाद पर ABVP ने बयान जारी कर कहा है कि JNU के छात्रों ने राम नवमी के मौके पर कावेरी हॉस्टल में पूजा और हवन का कार्यक्रम रखा था। पूजा में जेएनयू के छात्र और छात्राएं भारी संख्या में जुटे थे। लेकिन लेफ़्ट संगठन के छात्रों ने इसका विरोध किया। पूजा में खलल डालने की कोशिश नाकाम होने पर उन्होंने पूरे मामले को राइट टू फूड और वेज-नॉनवेज के आस-पास भटकाने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि किसी के साथ मारपीट की बात सामने नहीं आयी है।

फिलहाल एबीवीपी और लेफ्ट के छात्र, अपनी-अपनी तरफ से एक-दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं। साथ ही सोशल मीडिया पर ये मुद्दा छाया हुआ है। जेएनयू परिसर में पुलिस बल की तैनाती की गई है और मामला शांत होता दिख रहा है। दोनों पक्ष शांतिपूर्ण ढंग से विरोध कर रहे हैं।

About rishi pandit

Check Also

सेक्स कांड’ से जुड़े हैं तार- एचडी रेवन्ना को 14 मई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया

बेंगलुरु जनता दल (सेक्युलर) नेता एचडी रेवन्ना को 14 मई तक न्यायिक हिरासत में भेज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *