Sunday , April 28 2024
Breaking News

Rashifal 3rd April: कई जगह से होगा आर्थिक लाभ, रिश्तेदारी में सावधानी बरतें, जानिए रविवार का पंचांग और राशिफल 

Aaj Ka Panchang 03 April 2022 : दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी दी जाती है। हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय।

तिथि द्वितीया 12:38  तक
नक्षत्र अश्विनी 12:37 तक
करण कौलव
तैतिल
12:38 तक
25:12 तक
पक्ष शुक्ल पक्ष
वार रविवार
योग वैधृति 07:52 तक
सूर्योदय 06:18
सूर्यास्त 18:42
चंद्रमा मेष
राहुकाल        17:09− 18:42
विक्रमी संवत् 2079
शक सम्वत 1944
मास चैत्र
शुभ मुहूर्त अभिजीत 12:06 − 12:54

राशिफल

मेष 

नफरत की भावना महंगी पड़ सकती है। यह न केवल आपकी सहनशक्ति को कम करता है, बल्कि आपके विवेक को भी जंग लगा देता है और रिश्तों में हमेशा के लिए दरार पैदा कर देता है। कई स्रोतों से आपको आर्थिक लाभ मिलेगा।

वृषभ

आज आपका दिन उत्साह से भरा रहेगा। नए रिश्ते की शुरुआत करने का मौका मिलने की संभावना है। इस राशि के बेरोजगारों को बड़ी कंपनियों से नौकरी के ऑफर मिलने के योग हैं। साथ ही नौकरीपेशा जातकों को आज ऑफिस में उनके काम की सराहना मिलेगी।

मिथुन

आज आपको अपनी वाणी पर संयम रखना होगा। छात्रों के लिए यह दिन थोड़ा मुश्किल भरा हो सकता है। पढ़ाई के दौरान एकाग्रता बढ़ाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। यात्रा और शिक्षा से जुड़े कार्य आपकी जागरूकता में वृद्धि करेंगे। व्यापार से संबंधित समस्या का समाधान होगा।

कर्क

आज आप अच्छा पैसा कमाएंगे – लेकिन खर्चों में वृद्धि आपके लिए बचत करना और कठिन बना देगी। आज आप अपने आसपास के लोगों के व्यवहार से नाराज़ महसूस करेंगे। आज आपको अपने दोस्त की गैरमौजूदगी में उसकी महक का अहसास होगा।

सिंह

आज आपका मन लेखन कार्य में रहेगा। इस राशि के छात्र जो विदेश में पढ़ाई करना चाहते हैं। अपनी पढ़ाई को लेकर विदेशी विश्वविद्यालयों से बात करने के लिए आज का दिन अच्छा है। साथ ही परिवार और दोस्तों का पूरा सहयोग मिलेगा।

कन्या

यात्रा करने के लिए आज का दिन आपके लिए अच्छा है। प्रतिस्पर्धियों से बहस न करें। आपकी शांत मनः स्थिति दूसरों के प्रश्नों से बाधित होगी। वे सभी यह जानने के लिए बहुत उत्सुक रहते हैं कि आपकी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में क्या चल रहा है।

तुला

बैंक से जुड़े लेन-देन में बहुत सावधानी बरतने की जरूरत है। परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर कुछ अलग और रोमांचक करना चाहिए। आज आप निराश महसूस कर सकते हैं, क्योंकि संभव है कि आप अपने प्रियतम के साथ सैर-सपाटे पर नहीं जा पाएंगे।

वृश्चिक

आज आप घरेलू सामान खरीदने पर अधिक पैसा खर्च कर सकते हैं। आज आपको रोजगार के उचित अवसर प्राप्त होंगे। माता-पिता का आशीर्वाद आपको मंजिल तक पहुंचाने में मदद करेगा। आप राजनीति में सक्रिय भूमिका निभाएंगे। विरोधियों का सामना करना पड़ेगा।

धनु 

आज यात्राओं से व्यापारिक संबंध सुधरेंगे। मित्रों का सहयोग मिलेगा। आमदनी में रुकावट आ सकती है। जीवन साथी के साथ आज का दिन शानदार रहने वाला है। संपत्ति के रखरखाव पर खर्च बढ़ेगा। लेकिन मेहनत की अधिकता रहेगी। सड़क पर अनियंत्रित होकर वाहन न चलाएं। आप अपने समूह से समर्थन प्राप्त कर सकते हैं यदि आप आगे बढ़ते हैं और उनके सामने अपने विचार व्यक्त करते हैं।

मकर

अचानक यात्रा करना थका देने वाला साबित होगा। यात्रा आपको थकान और तनाव देगी – लेकिन आर्थिक रूप से फायदेमंद साबित होगी। परिवार की किसी महिला सदस्य का स्वास्थ्य चिंता का कारण बन सकता है।

कुंभ

आपका आज का दिन शानदार रहेगा। आपके पारिवारिक जीवन में उत्साह का माहौल रहेगा। बिलियर्ड्स खिलाड़ी के लिए आज का दिन बेहद अहम है। आज आपको अपनी प्रतिभा के लिए पुरस्कार मिल सकता है। इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन शुभ है।

मीन 

आज आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी। मित्रों और रिश्तेदारों से आपको लाभ होगा। आज आप थोड़े चिंतित हो सकते हैं। काम की कमी के कारण तनाव रहेगा। भाग्य पर निर्भर न रहें और अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाने का प्रयास करें, बच्चों के साथ अधिक सख्ती उन्हें गुस्सा दिला सकती है। आज अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें और बाहर के खाने-पीने से परहेज करें।

About rishi pandit

Check Also

27 अप्रैल 2024 को भाग्यशाली राशियाँ: जानें कौन सी हैं टॉप 5

कल 27 अप्रैल दिन शनिवार को चंद्रमा और बुध ग्रह एक दूसरे नौवें और पांचवे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *