Thursday , May 16 2024
Breaking News

MP: जयपुर में धमाके करने निकले रतलाम के तीन संदिग्ध आतंकी RDX के साथ गिरफ्तार

3 Terrorists of Ratlam: digi desk/BHN/ रतलाम/ उदयपुर/ जयपुर में धमाके करने की साजिश रच रहे तीन संदिग्ध आतंकियों को जयपुर और चित्तौड़गढ़ की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से दस किलो आरडीएक्स और बम बनाने में उपयोग किया जाने वाला टाइमर बरामद किया गया है। गिरफ्तार किए गए संदिग्ध आरोपित मध्य प्रदेश के रतलाम के रहने वाले हैं और इनके आतंकी संगठन से जुड़े होने की जानकारी मिली है, हालांकि फिलहाल इसका खुलासा नहीं किया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार चित्तौड़गढ़ जिले के निम्बाहेड़ा कस्बे में जयपुर और चित्तौड़गढ़ की पुलिस संयुक्त रूप से नाकाबंदी कर रही थी। इस दौरान मध्य प्रदेश से आ रही एक कार को रोककर पूछताछ की गई। जिसमें तीन युवक सवार थे, पुलिस की पूछताछ से तीनों युवक डर गए। जब उनकी कार की तलाशी ली गई तो पुलिस को बम बनाने में उपयोग होने वाली सामग्री मिली। हिरासत में लिए जाने के बाद पूछताछ में तीनों युवकों के संदिग्ध आतंकवादी होने का पता चला। पूछताछ में पता चला कि तीनों ने जयपुर में सिलसिलेवार बम धमाकों को अंजाम देने की साजिश रची थी। जिसमें उसके अन्य दोस्त भी शामिल हैं। पुलिस ने आरोपितों की कार से बम बनाने की सामग्री, टाइमर और करीब 10 किलो आरडीएक्स बरामद किया है।

शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि ये निम्बाहेड़ा में बम बनाकर जयपुर में तीन जगह ब्लास्ट करने के लिए दूसरे गिरोह को देने वाला थे। लेकिन इससे पहले ही वह पुलिस की गिरफ्त में आ गए। उदयपुर और जयपुर एटीएस की टीमें उससे पूछताछ में जुटी हैं। पुलिस को इनके आतंकी संगठन से जुड़े होने के बारे में पता चल गया है, लेकिन इसका खुलासा होना बाकी है। एटीएस प्रभारी आइपीएस अशोक राठौड़ के मुताबिक इस बारे में पूरा खुलासा किया जाएगा। फिलहाल इस संबंध में आरोपितों से पूछताछ जारी है कि वे बम बनाने के लिए सामग्री कहां से लाए थे और कहां ले जा रहे थे, वह किस आतंकवादी संगठन से संबंधित है?

About rishi pandit

Check Also

MP: विश्वविद्यालय में होगा 1 साल का MBA-MCA, 4 साल UG करने वाले विद्यार्थियों को होगा फायदा

Madhya pradesh bhopal bhoj open university there will be 1 year mba mca in university …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *