Wednesday , May 15 2024
Breaking News

Russia-Ukraine War: रूस ने और तेज किया हमला, मिसाइल हमले में उड़ाया तेल डिपो

Russia-Ukraine War Update : digi desk/BHN/नई दिल्ली/ एक ओर पश्चिमी देशों ने रूस पर दबाव बढ़ाना शुरु कर दिया है, तो रुस ने भी बदले में यूक्रेन में हमले और तेज कर दिये हैं। रूसी सेना ने इस बार पश्चिमी यूक्रेनी शहर ल्वीव और कीव के बाहर मौजूद ईंधन डिपो पर हमला किया। ल्वीव शहर पर रूसी सैनिकों के हमले में कम से कम पांच लोग घायल हो गए। रूसी बमबारी के बाद ल्वीव के मेयर एंड्री सदोव्यी ने कहा कि ये हमले अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के लिए एक चेतावनी थी, जो शनिवार को पड़ोसी मुल्क पोलैंड में मौजूद थे। रूस के रक्षा मंत्रालय ने भी ल्वीव में मिसाइल हमलों की पुष्टि की।

इस बीच, यूक्रेन के रक्षा विभाग ने भी ल्वीव में ईंधन बेस पर हमले की पुष्टि की। ल्वीव के मेयर एंड्री सदोव्यी ने ट्विटर पर कहा कि ईंधन भंडारण डिपो में लगी भीषण आग को बुझाने में फायर अग्निशामकों को 14 घंटे लगे। उधर, यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेन्स्की ने पश्चिमी देशों से और हथियारों की मांग की है। उन्होंने े सवाल भी उठाया कि क्या NATO को रुस से डर लगता है?

महीने भर से ज्यादा समय से चल रहे इस युद्ध में दोनों पक्षों को अच्छा नुकसान हो रहा है। लेकिन कोई भी पक्ष झुकने को तैयार नहीं है। यूक्रेन के सशस्त्र बलों के जनरल स्टाफ ने दावा किया कि हमला शुरू होने के बाद से यूक्रेन ने 16,600 रूसी सैनिकों को मार गिराया और 582 टैंकों को नष्ट कर दिया है।

इस बीच, इजराइल युद्धग्रस्त यूक्रेन के समर्थन में आगे आया है। विदेश मंत्री यायर लैपिद ने कहा कि इजराइल हमले की निंदा करता है और युद्ध के पहले दिन से यूक्रेन को मानवीय सहायता प्रदान कर रहा है।

 

About rishi pandit

Check Also

ईरान के साथ व्यापारिक समझौते करने वाले किसी भी देश पर प्रतिबंधों का खतरा: अमेरिका

ईरान के साथ व्यापारिक समझौते करने वाले किसी भी देश पर प्रतिबंधों का खतरा: अमेरिका …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *