Tuesday , May 7 2024
Breaking News

World: विपक्ष पर बरसे इमरान, कहा- चाहे जान या सरकार चली जाए, भ्रष्ट नेताओं को नहीं छोड़ूंगा, तीन चूहों ने लूटा देश

Pakistan, imran khan massive rally in islamabad before facing no confidence motion: digi desk/BHN/इस्‍लामाबाद/ विपक्ष की ओर से लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान से पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को इस्लामाबाद में शक्ति प्रदर्शन किया। इमरान खान ने एक विशाल रैली बुलाई जिसमें विभिन्न शहरों से बड़ी संख्‍या में उनके समर्थक जमा हुए। इमरान खान ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मैंने पाकिस्‍तान की बेहतरी के लिए सियासत में कदम रखा था। इसके साथ ही इमरान खान ने अपनी सरकार की उपलब्‍ध‍ियां गिनाई और विपक्ष के नेताओं को भ्रष्ट बताते हुए उन पर जोरदार हमला बोला। पढ़ें इमरान खान का पूरा बयान…

भ्रष्‍टाचारियों को नहीं करूंगा माफ

समाचार एजेंसी आइएएनएस के मुताबिक परेड मैदान में विशाल रैली को संबोधित करते हुए इमरान ने कहा कि चाहे उनकी जान या सरकार चली जाए, वह भ्रष्ट नेताओं को कभी माफ नहीं करेंगे। रैली के जरिये इमरान खान ने ऐसे समय में शक्ति प्रदर्शन किया है जब विपक्षी की तरफ से उनकी सरकार के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर सोमवार को मतदान होना है। सियासी समीकरण बता रहे हैं कि इमरान सरकार का बचना मुश्किल है।

तीन चूहों ने लूटा देश

पूर्व पीएम नवाज शरीफ की पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) और बिलावल भुट्टो जरदारी की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के तीन बड़े नेताओं पर हमला बोलते हुए इमरान ने कहा कि ये तीन चूहे देश को पिछले तीन दशक से लूट रहे हैं। ये तीनों पहले दिन से ही उनकी सरकार को अस्थिर करने की कोशिशों में भी लगे हैं। हालांकि, इमरान ने उन नेताओं के नाम नहीं बताए, जिनका जिक्र उन्होंने तीन चूहों के तौर पर किया।

मुशर्रफ पर हमला

इमरान ने कहा कि राष्ट्रीय सुलह अध्यादेश (एनआरओ) के जरिये ये तीनों चूहे एक-दूसरे को बचाते हैं। उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ पर हमला बोलते हुए कहा कि पूर्व सैन्य तानाशाह ने अपनी सरकार बचाने के लिए विपक्ष के सामने घुटने टेक दिए उन्हें एनआरओ सौंप दिया। मुशर्रफ ने एनआरओ के जरिये देश को उथल-पुथल कर दिया।

भ्रष्ट नेताओं के लिए माफी चाहता है विपक्ष

एएनआइ की रिपोर्ट के मुताबिक इमरान ने कहा कि विपक्षी दल भ्रष्टाचार में लिप्त नेताओं और राजनीतिक कार्यकर्ताओं के लिए माफी की मांग करते हैं। परंतु, भले ही उनकी सरकार चली जाए या फिर उनकी जान ही क्यों न चली जाए, वो न तो किसी के सामने झुकेंगे और न ही किसी भ्रष्ट को माफ करेंगे।

अपनी पार्टी के सांसदों को सराहा

अपनी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसान (पीटीआइ) के सांसदों की प्रशंसा करते हुए इमरान ने कहा कि इन नेताओं ने उनकी सरकार के खिलाफ मतदान करने के लिए विपक्षी की तरफ से घूस की पेशकश ठुकरा दी। विपक्षी दलों ने उन्हें भी ब्लैकमेल करने की कोशिश की।

इस्तीफे की उड़ी थीं अफवाहें

इससे पहले, शनिवार को पाकिस्तान के प्रधान मंत्री कार्यालय के यूट्यूब चैनल का नाम बदलकर ‘इमरान खान’ करने के बाद इमरान खान के अपने पद से इस्तीफा देने की अफवाहें उड़ी थीं। यह भी कहा जा रहा था कि वह रैली में ही इस्तीफा देने का एलान कर सकते हैं, हालांकि ऐसा कुछ भी नहीं हुआ और उन्होंने पांच साल का अपना कार्यकाल पूरा करने की बात कही।

About rishi pandit

Check Also

राष्ट्रपति पुतिन के खतरनाक इरादे, सेना से कहा- परमाणु हथियारों के साथ करो अभ्यास

मॉस्को यूक्रेन से बीते दो साल से ज्यादा वक्त से रूस युद्ध लड़ रहा है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *