Thursday , July 4 2024
Breaking News

Mars transit: मंगल का गोचर इस राशि वालों को देगा प्रॉपर्टी बनाने का बड़ा मौका, जानिए इसका प्रभाव

Effect of Mars transit: digi desk/BHN/नई दिल्ली/   ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, जो भी कोई ग्रह अपनी दशा में बदलाव करता है तो इसका असर सभी 12 राशियों पर पड़ता है। कुछ राशियों को इसका बुरा असर झेलना पड़ सकता है तो कुछ को अचानक बड़ा लाभ हो सकता है। जिन राशियों पर बुरा असर पड़ता है, उसे कम करने के लिए ज्योतिषाचार्य उपाय भी बताते हैं। बहरहारल, यहां हम बात कर रहे हैं मंगल के राशि परिवर्तन की। मंगल ग्रह अगले महीने यानी अप्रैल में राशि परिवर्तन करने जा रहा है। 7 अप्रैल 2022 को मंगल कुंभ राशि में प्रवेश करेंगा और 16 मई 2022 तक इस स्थिति में रहेगा। यहां पढ़िए इस राशि परिवर्तन का वृश्चिक राशि पर असर

Effect of Mars transit 

मंगल वृश्चिक राशि का स्वामी है, इसलिए मंगल का कुम्भ राशि में गोचर जातकों के लिए बहुत महत्वपूर्ण रहेगा। यह ग्रह इनके छठे भाव का स्वामी है। यह लाल ग्रह अपने चौथे भाव में अपनी स्थिति पाएगा, जो इसके लिए प्रतिकूल स्थिति है। इससे उनके परिवारों में विवाद और तनाव पैदा हो सकता है। परिवार के सदस्य आपस में नाराज और नाराज रहेंगे, जिससे उनके बीच तीखी नोकझोंक हो सकती है। इस गोचर के दौरान उनकी माता का स्वास्थ्य भी बिगड़ सकता है। माताएं उग्र और झगड़ालू हो सकती हैं, जो उन्हें मानसिक रूप से परेशान करेंगी।

वहीं दूसरी ओर इस गोचर काल का प्रभाव वाद-विवाद के माध्यम से प्रसन्नता ला सकता है। संपत्ति से जुड़े कुछ विवाद उनके पक्ष में तय हो सकते हैं। उन्हें अचल या चल संपत्ति खरीदने में सफलता मिलने के भी संकेत हैं।

इसके बावजूद मंगल का कुम्भ राशि में गोचर कई विवादों और तर्कों को जन्म दे सकता है। यह क्षणभंगुर गति वृश्चिक राशि वालों के लिए कार्यक्षेत्र में बेहतर स्थितियों के लिए जगह देगी। नतीजतन, वे अपनी क्षमताओं और कार्य नैतिकता में सुधार करने में सक्षम होंगे।

 

About rishi pandit

Check Also

गरुड़ पुराण: पापियों के लिए नर्क के 16 भयानक नगर

गरुड़ पुराण के अनुसार भूलोक पर जीवन जीने के बाद जब मनुष्य अपने शरीर का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *