Friday , May 17 2024
Breaking News

Budh Grah Rashi Parivartan: 9 ग्रहों में राजकुमार है बुध, आज होगा राशि परिवर्तन, जानिए क्या होगा राशियों पर प्रभाव

Budh Grah Rashi Parivartan 2022: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ भारतीय ज्योतिष में बुध ग्रह को सभी नौ ग्रहों में राजकुमार की संज्ञा दी गई है। बुध ग्रह आज 24 मार्च को राशि परिवर्तन करने जा रहा है। बुध ग्रह कुंभ राशि से निकलकर मीन राशि में गोचर करेगा और बुध ग्रह का राशि गुरुवार सुबह 10:55 बजे होगा। ज्योतिष के मुताबिक बुध ग्रह 8 अप्रैल 2022 तक मीन राशि में ही रहेगा। गौरतलब है कि 19 मार्च से बुध ग्रह अस्त होने जा रहा है और अस्त होने के बाद ही मीन राशि में प्रवेश करेगा और ऐसी स्थिति में 8 अप्रैल तक संचार करेगा। 15 अप्रैल को बुध जब मेष राशि में उदय करेगा। ज्योतिष के मुताबिक नौ ग्रहों में से किसी भी ग्रह का राशि परिवर्तन हमेशा सभी राशि के जातकों पर कम-ज्यादा या अच्छा बुरा प्रभाव छोड़ते हैं। आइए जानते हैं कि बुध के राशि परिवर्तन से किन राशियों पर असर होगा।

वृषभ

बुध का गोचर वृषभ राशि के एकादश भाव में होगा। ऐसे में मीडिया और फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाले लोगों के लिए यह फायदेमंद हो सकता है। कोई रुका हुआ काम हो सकता है। निवेश में लाभ हो सकता है। व्यापारियों को कुछ परेशानी का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन आखिरकार उन्हें लाभ ही होगा। काम का दबाव बढ़ेगा और इस दौरान अपनी सेहत का पूरा ध्यान रखें।

मिथुन

बुध का गोचर मिथुन राशि के दशम भाव में होगा। ऐसे में लंबे समय से नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को कोई अच्छा मौका मिल सकता है। बस आपको सही दिशा में प्रयास करने होंगे। काम का दबाव बढ़ेगा और कार्यस्थल पर सहकर्मी आपके खिलाफ जा सकते हैं। लेकिन इससे घबराने की जरूरत नहीं है। आप अपना काम ठीक से करें। इसका लाभ आपको अवश्य मिलेगा। जीवनसाथी के साथ कुछ अनबन हो सकती है, लेकिन इस मसले को भी शांति से सुलझाया जा सकता है।

कन्या

बुध का गोचर कन्या राशि के सप्तम भाव में होगा। परिवार से आपको भरपूर स्नेह मिलेगा और उनका पूरा सहयोग मिलेगा। अगर आप कोई काम समझ और संयम से करेंगे तो आपको सफलता जरूर मिलेगी। इस दौरान निवेश करने के बजाय धन संचय करने का प्रयास करें। पैसों के मामले में किसी पर आंख मूंदकर भरोसा न करें, नहीं तो नुकसान हो सकता है।

वृश्चिक

बुध का यह गोचर वृश्चिक राशि के लिए भी नई संभावनाएं लेकर आ सकता है। जो छात्र विदेश जाने की इच्छा रखते हैं, वे नौकरी बन सकते हैं, लंबे समय से किसी परीक्षा की तैयारी करते हुए उसमें सफलता मिलने के योग हैं। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। जीवनसाथी के साथ संबंध बेहतर रहेंगे।

कुंभ

बुध का यह गोचर कुंभ राशि के लिए भी फायदेमंद हो सकता है। बुध का गोचर कुंभ राशि के दूसरे भाव में होगा। ऐसे में आपको नौकरी और व्यापार में मेहनत के अनुसार फल मिलेगा। धन का संचय होगा। आपको पैतृक संपत्ति का लाभ मिल सकता है। परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा। अगर आप नौकरी की तलाश में हैं तो आपको बेहतर मौके मिल सकते हैं। सोच-समझकर ही सही फैसला लें। किसी को उधार दिया हुआ पैसा वापस मिल सकता है। कुल मिलाकर इस राशि में बुध का गोचर आर्थिक रूप से काफी लाभ दे सकता है।

 

About rishi pandit

Check Also

बाबा केदारनाथ जाने का बना रहे हैं प्लान? जानें दिल्ली से क्या है आसान रूट

  उत्तराखंड में स्थित विश्व प्रसिद्ध चारों धामों में से एक बदरीनाथ धाम (Badrinath Dham) …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *