Thursday , May 16 2024
Breaking News

IRCTC Tour Package: 21,100 रुपए में करें मुंबई, गोवा, अजंता की सैर

IRCTC Indian Railways: digi desk/BHN/नई दिल्ली/  भारतीय रेलवे घूमने फिरने के शौकीन लोगों के लिए समय समय पर कई शानदार टूर पैकेज लेकर आता है। इस टूर पैकेज की खासियत यह होती है कि सैलानियों को सैर के दौरान सभी तरह की सुविधाएं दी जाती है और उन्हें यात्रा के दौरान खाने-पीने और ठहरने की किसी तरह की चिंता नहीं रहती है क्योंकि सभी इंतजाम आईआरसीटीसी को ओर से किया जाता है। अब हाल ही में IRCTC ने एक और टूर पैकेज पेश किया है, जिसके तहत यात्री मुंबई, गोवा, अजंता समेत कई पर्यटक स्थलों की सैर कर सकेंगे । IRCTC ने बताया है कि कि यह टूर पैकेज पूरे 12 दिन और 11 रात का होगा। यात्रा में रेलवे के पास होटल में ठहरने के अलावा खाने-पीने की चीजों को दर्शनीय स्थलों तक पहुंचाने की सुविधा होगी।

इन जगहों की कराई जाएगी सैर

IRCTC ने अपने टूर पैकेज में सैर सपाटे के लिए मैसूर, अजंता, मुंबई, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी, हैदराबाद, रामोजी, हम्पी और गोवा को शामिल किया है। इस पैकेज के तहत बोर्डिंग पॉइंट त्रिवेंद्रम, कोल्लम, कोट्टायम, एर्नाकुलम टाउन, त्रिशूर, ओट्टापलम, पलक्कड़ और इरोड होंगे। साथ ही अपनी यात्रा पूरी करने के बाद बोर्डिंग पॉइंट कन्नूर, कोझिकोड, शोरानूर, त्रिशूर, एर्नाकुलम टाउन, कोट्टायम, कोल्लम, त्रिवेंद्रम होंगे।

टूर पैकेज का नाम ‘इंडियन मैगजीन ट्रैवल’

IRCTC ने इस टूर पैकेज को इंडियन मैगजीन ट्रैवल का नाम दिया है। यह टूर पैकेज 23 मई 2022 से शुरू होगा, जो त्रिवेंद्रम से दोपहर 12:05 बजे रवाना होगा। इसके चार प्रकार के वर्ग हैं, जो कंफर्म, बजट, स्‍टेंडडर्स, इकनॉमी हैं। टूर पैकेज की कीमत शुरुआती कीमत 21,100 रूपए रखी गई है।

यात्रियों को मिलेंगी ये सुविधाएं

यात्रियों के लिए AC कमरों की व्यवस्था होगी। वहीं कंफर्म, बजट श्रेणी के पैकेज के लिए गैर AC कमरों की व्यवस्था रहेगी। बजट श्रेणी के लिए हॉल और धर्मशाला में आवास की व्यवस्था होगी। इस टूर पैकेज के तहत यात्रियों को रोज सुबह चाय, नाश्ता, भोजन, रात का खाना और एक लीटर पानी की व्यवस्था की जाएगी।

ऐसे बुक करें रिजल्ट

बुकिंग के लिए आप IRCTC की वेबसाइट irctctourism.com पर जा सकते हैं। इसके अलावा आप क्षेत्रीय कार्यालय में भी बुकिंग कर सकते हैं। अगर आपको कोई जानकारी चाहिए तो 8287932227 और 8287932319 नंबरों पर कॉल कर सकते हैं।

 

About rishi pandit

Check Also

अब गुमा हुआ सामान खोजने में मदद करेगा Google Astra, बड़े काम का है ये AI

नई दिल्ली Goolge I/O इवेंट में इस बार चर्चा सिर्फ AI की रही है. Google …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *