Wednesday , May 15 2024
Breaking News

Fire Accdient: कबाड़ के गोदाम में भीषण आग, 11 मजदूरों की जलकर मौत

11 people died after a fire broke out in a scrap shop in bhoiguda hyderabad: digi desk/हैदराबाद/ तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में दर्दनाक हादसा हुआ है। बुधवार सुबह भोईगुड़ा इलाके में एक कबाड़ के गोदाम में भीषण आग लग गई। आग में झुलसने के कारण 11 लोगों की मौत हो गई है। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है।

कबाड़ की दुकान में आग की खबर से इलाके में हड़कंप मच गया। आज जैसे ही लगी फायर ब्रिगेड को फौरन इसकी जानकारी दी गई। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पा लिया है। हादसे के बाद मृतकों के परिवारों में कोहराम मच गया है।

बिहार के रहने वाले थे सभी मजदूर

हादसे में मारे गए सभी मजदूर बिहार के सारण जिले के रहने वाले थे। हादसे के वक्त सभी मजदूर गोदाम के अंदर सो रहे थे।

सोने की अवस्था में मिले शव

हैदराबाद के पुलिस कमिश्नर सीवी आनंद ने हादसे की पूरी जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि आज सुबह करीब साढ़े तीन बजे कबाड़ के गोदाम में आग लग गई। कमिश्नर ने कहा कि गोदाम में 12 प्रवासी मजदूर रह रहे थे। ज्यादातर शव सोती हुई अवस्था में मिले हैं। उन्होंने आगे बताया कि सिर्फ एक व्यक्ति को आग लगने का पता चल सका और वो बाहर निकल पाया। सभी मृतकों की उम्र 22 से 35 साल के बीच है।

पीएम मोदी ने जताया दुख

उधर, इस हादसे को लेकर पीएम मोदी ने भी दुख जताया है। पीएम ने कहा, ‘हैदराबाद के भोईगुड़ा में भीषण आग में लोगों की जान जाने से आहत हूं। इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये दिए जाएंगे।’

सीएम ने किया मुआवजे का एलान

तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसी राव ने मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे का एलान किया है। उन्होंने इस हादसे पर दुख भी जताया है। सीएम ने मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है। साथ ही उन्होंने मुख्य सचिव को घटना में मारे गए श्रमिकों के शवों को भेजने की व्यवस्था करने का निर्देश दिया।

 

About rishi pandit

Check Also

मौसम विभाग के मुताबिक 19 मई को मॉनसून अंडमान निकोबार में पहुंचने की संभावना

नईदिल्ली देश में इस समय भीषण गर्मी पड़ रही है, लेकिन मॉनसून इस बार खुशखबरी लेकर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *