Saturday , May 18 2024
Breaking News

Google: Google Map हुआ क्रैश, बीच रास्ते में रास्ता भटके कई यूजर्स, सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़

Tech google map crash many users lost their way in the middle of way flood of social media memes: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ नेविगेशन के लिए सबसे ज्यादा इस्तेमाल की जाने वाली गूगल मैप के अचानक डाउन होने जाने के बाद अब सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़ आ गई है। गौरतलब है कि दुनियाभर में नेविगेशन के लिए सबसे इसी ऐप का इस्तेमाल होता है। Google Map की मदद से ही कैब से लेकर डिलीवरी तक की सर्विस का काम काफी आसान हो गया है। लेकिन गुरुवार को Google Map के क्रैश हो जाने पर लोग ऐप को एक्सेस नहीं कर पा रहे थे। नेविगेशन एप के क्रैश होने के पीछे बड़ा टेक्निकल ग्लिच होने की आशंका जताई जा रही है लेकिन अभी तक गूगल की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

सोशल मीडिया पर छाए ये मीम्स

Google Map crash होने के बाद रास्ता या डायरेक्शन भूले लोगों के मीम्स आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर कई यूजर्स मजाकिया लहजे में कह रहे हैं कि अब हमें गुफाओं की तरह ही सड़कों साइन (संकेतों) को पढ़ना होगा। डाउन डिटेक्टर का कहना है कि गूगल मैप डाउन होने के बारे में अमेरिका के 12,000 से अधिक यूजर्स ने रिपोर्ट की। गूगल मैप ही नहीं बल्कि 887 यूजर्स ने यह भी दावा किया कि वो गूगल के सर्च इंजन को भी नहीं एक्सेस कर पा रहे थे।

भारत में गूगल मैप क्रैश होने के ज्यादा मामले नहीं

Google Map crash होने का मामला हालांकि भारत में ज्यादा नहीं देखा गया। भारत में कुछ ही यूजर्स को क्रैश होने पर दिक्कत का सामना करना पड़ा। ग्लोबल ट्रैकर का कहना है भारत में सिर्फ 288 मामले ही रिपोर्ट किए गए। एक यूजर ने ट्वीट किया कि मेरे जीवन में पहली बार गूगल मैप क्रैश हुआ है..तो वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा कि अब हमें गूगल मैप डाउन है और अब हमें सड़कों के संकेतों (साइन) को पढ़ना होगा जैसे पूर्व में लोग गुफाओं में चिन्हों की पहचान करते थे।

यूजर्स को आ रहे स्क्रीन एरर के मैसेज

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि कई यूजर्स को सर्वर की तरफ से स्क्रीन पर एरर का मैसेज आ रहा है। कई यूजर्स जब गूगल मैप का इस्तेमाल कर रहे हैं तो उन्हें सिर्फ ब्लैंक स्क्रीन दिखाई दे रही है। पेज रीफ्रेश करने और बार-बार ‘एंटर’ बटन हिट करने के बावजूद कोई रिजल्ट शो नहीं हो रहा है।

About rishi pandit

Check Also

Fake Customer Care: गूगल सर्च से कस्टमर केयर के फर्जी नंबर हटाने के लिए दुर्ग IG ने भेजा नोटिस

धोखाधड़ी गतिविधियों को रोकने एवं आवश्यक कार्रवाई करने के कहा हैगूगल सर्च पेजों पर प्रदर्शित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *