Thursday , May 16 2024
Breaking News

IND vs SL: ऋषभ पंत ने लगाया टेस्ट मैचों का सबसे तेज अर्धशतक, कपिल का तोड़ा रिकॉर्ड

IND vs SL, 2nr Test: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में ऋषभ पंत ने सिर्फ 28 गेंदों में अर्धशतक जमाकर नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया। ऋषभ टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक जमानेवाले भारतीय खिलाड़ी बन गये हैं। ऋषभ ने बंगलुरु में खेले जा रहे टेस्ट मैच में 28 गेंदों में 50 रन बनाये। इससे पहले ये रिकॉर्ड कपिल देव के नाम था, जिन्होंने 1982 में कराची टेस्ट में पाकिस्तान के खिलाफ 31 गेंदों में अर्धशतक जमाया था। इसके बाद शार्दूल ठाकुर का नंबर है, जिन्होंने 2021 ओवल टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ 32 गेंदों में अर्धशतक जमाया था। विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने इस नये कारनामे के साथ कपिलदेव को रिकॉर्ड तोड़कर नई उपलब्धि हासिल की है।

 अपडेट

उधर, अंतिम सूचना मिलने तक टीम इंडिया ने 350 रनों से ज्यादा की बढ़त बना ली है। रवीन्द्र जडेजा और श्रेयस अय्यर पिच पर टिके हुए हैं। श्रीलंका को पहली पारी में 109 रनों पर समेटने के बाद टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी शुरु की। सलामी बल्लेबाज के रुप में मयंक अग्रवाल एक बार फिर चल नहीं पाए और 22 रनों से निजी स्कोर पर पैवेलियन लौट गये। कप्तान रोहित शर्मा ने जरुर कुछ अच्छे शॉट्स लगाये और पारी को जमाने की कोशिश की। लेकिन 44 रनों के स्कोर पर कैच आउट हो गये। हनुमा विहारी ने भी अच्छी शुरुआत की लेकिन पारी की लंबाई नहीं बढ़ा सके। हनुमा 35 रनों से स्कोर पर बोल्ड हो गये। श्रीलंका के खिलाफ बेंगलुरु में दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में भी पूर्व कप्तान विराट कोहली नाकाम रहे। पहली पारी में कोहली ने 23 रन बनाए थे, तो दूसरी पारी में वह केवल 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। कोहली के चाहने वाले पिछले बहुत ही लंबे समय से बेसब्री के साथ उनकी 71वीं सेंचुरी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, लेकिन हर बार उन्हें निराशा हाथ लग रही है।

 

About rishi pandit

Check Also

इंग्लैंड की टेस्ट टीम के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन इसी साल जुलाई में रिटायरमेंट लेने वाले हैं, अनकैप्ड बॉलर करेगा रिप्लेस

नई दिल्ली इंग्लैंड की टेस्ट टीम के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन इसी साल जुलाई में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *