Sunday , April 28 2024
Breaking News

Rashifal 12nd March: शुभ समाचार मिल सकता है, मन प्रसन्न रहेगा, जानिए शनिवार का पंचांग और अपना राशिफल 

12 March 2022 Ka Panchang : ज्योतिष शास्त्र में पंचांग का बहुत महत्व है । पंचांग ज्योतिष के पांच अंगों का मेल है। जिसमें तिथि,वार, करण,योग और नक्षत्र का जिक्र होता है। इसकी मदद से हम दिन के हर बेला के शुभ और अशुभ समय का पता लगाते हैं। उसके आधार पर अपने खास कर्मों को इंगित करते हैं। आज 12 मार्च शनिवार ( Saturday) का दिन है। फाल्गुन (Falgun) की शुक्ल पक्ष नवमी 08:07 AM तक उसके बाद दशमी तक है। सूर्य धनु राशि पर योग-सौभाग्य, करण- तैतिल और गर फाल्गुन मास है, आज का दिन बहुत ही शुभ फलदायक है। देखिए आज का पंचांग…

आज 12 मार्च का पंचांग

हिन्दू मास एवं वर्ष शक सम्वत- 1943 प्लव विक्रम सम्वत- 2078 आज की तिथि तिथि-नवमी 08:07 AM तक उसके बाद दशमी आज का नक्षत्र-आर्द्रा 05:32 PM तक उसके बाद पुनर्वसु आज का करण-तैतिल और गर आज का पक्ष- शुक्ल पक्ष आज का योग- सौभाग्य आज का वार-शनिवार आज सूर्योदय- सूर्यास्त का समय (Sun Time) सूर्योदय-6:42 AM सूर्यास्त-6:30 PM आज चंद्रोदय-चंद्रास्त का समय ( Moon Time) चन्द्रोदय- 1:11 PM चन्द्रास्त-3:18 AM सूर्य – सूर्य कुंभ राशि पर है

आज का शुभ मुहूर्त

अभिजीत मुहूर्त-12:13 PM से 01:00 PM अमृत काल-नहीं ब्रह्म मुहूर्त-05:06 AM से 05:54 AM आज का शुभ योग (Aaj Ka Shubh Yoga) सर्वार्थ सिद्धि योग-नहीं है रवि पुष्य योग –पूरे दिन अमृतसिद्धि योग-नहीं है त्रिपुष्कर योग-नहीं है द्विपुष्कर योग-नहीं है अभिजीत मुहूर्त-12:13 PM से 01:00 PM

आज का अशुभ समय( Today Bad Time) राहु काल-09:39 AM से 11:08 AM तक

राशिफल

 

मेष- आज आपको अपने मन से नकारात्मक विचारों को बाहर निकाल देना चाहिए. आज आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है। अपना रुख नरम रखें और अनावश्यक बहस से बचें। मनोरंजन के लिए समय निकालेंगे। पति-पत्नी के बीच आपसी तालमेल रहेगा। भाइयों का सहयोग मिलेगा। वाहन और मशीनरी के प्रयोग में सावधानी बरतें। वाणी पर नियंत्रण रखें।

वृष- नया कारोबार शुरू करने के लिए दिन अच्छा है. आपका मन प्रसन्न रहेगा। भविष्य को लेकर कोई नई योजना बना सकते हैं। ऑफिस में दिन अच्छा रहेगा, आपके सारे काम आसानी से पूरे हो जाएंगे। शादीशुदा लोगों को आज कोई शुभ समाचार मिल सकता है। अगर आप आज किसी को प्रपोज करना चाहते हैं तो मुहूर्त देखकर कर सकते हैं। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। इस राशि के जो लोग नौकरी की तलाश में हैं उन्हें किसी बहुराष्ट्रीय कंपनी से नौकरी का ऑफर मिल सकता है। पड़ोसियों से संबंध मधुर रहेंगे। भगवती को लाल सिंदूर चढ़ाएं, आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण होंगी।

मिथुन- आपका कठोर व्यवहार आपके जीवनसाथी के साथ आपके संबंधों में तनाव ला सकता है. ऐसा कोई भी काम करने से पहले उसके अंजाम के बारे में सोच लें। हो सके तो अपना मूड बदलने के लिए कहीं और जाएं। कई स्रोतों से आपको आर्थिक लाभ मिलेगा। घर के माहौल के कारण आप उदास हो सकते हैं।
कर्क – कोशिश करें और वे काम करें जो आज आपको बहुत पसंद हैं। बैंक से जुड़े लेन-देन में बहुत सावधानी बरतने की जरूरत है। माता-पिता को खुश करना आपके लिए मुश्किल होगा। उन्हें समझने की कोशिश करें और चीजों को उनके नजरिए से देखें, आपको सकारात्मक परिणाम मिलेंगे।
सिंह- आज का दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा. आप किसी मित्र के साथ कोई नया व्यवसाय शुरू कर सकते हैं। कार्यस्थल पर किसी सहकर्मी से अनबन हो सकती है, वाणी पर संयम रखें। करियर को लेकर मन में दुविधा रहेगी, किसी बड़े से सलाह जरूर लें। आपकी सेहत पहले से ठीक रहेगी, ड्राई फ्रूट्स खाएं।
कन्या- आपकी शाम कई तरह की भावनाओं से घिरी रहेगी और इसलिए तनाव भी दे सकती है. लेकिन ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि आपकी खुशी आपको आपकी निराशाओं से ज्यादा खुशी देगी। आप किसी ऐसे सोर्स से पैसा कमा सकते हैं, जिसके बारे में आपने पहले सोचा भी नहीं होगा। घर पर कोशिश करें कि आपकी वजह से किसी को चोट न पहुंचे और परिवार की जरूरतों के हिसाब से खुद को ढालें।
तुला- आज आप हर विषय के नकारात्मक पहलुओं का अनुभव करेंगे. थकान और आलस्य के कारण ऊर्जा की कमी रहेगी। नौकरी-व्यवसाय में परेशानी हो सकती है। गणेशजी की सलाह है कि उच्च अधिकारियों से वाद-विवाद न करें। विदेश यात्रा के अवसर बनेंगे या विदेश में रहने वाले करीबी रिश्तेदारों की खबर मिलेगी। व्यापार में बेहतर सफलता मिलेगी।
वृश्चिक- प्रॉपर्टी में निवेश के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. बड़ों की सलाह आपके लिए फायदेमंद साबित होगी। धन लाभ के योग बन रहे हैं। सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी, आप किसी सामाजिक संस्था का हिस्सा बन सकते हैं। शत्रु आज आपके सामने झुकेंगे।
धनु – किसी भी कीमत पर आपा न खोएं अन्यथा परिवार में अनबन हो सकती है. यदि आप प्रयास करेंगे तो आप शांति और सद्भाव बनाए रखने में सक्षम होंगे। बंटा हुआ घर टूट जाता है। आर्थिक तंगी से बचने के लिए अपने तय बजट से ज्यादा दूर न जाएं। अपने माता-पिता के स्वास्थ्य पर ध्यान न देना खतरनाक साबित हो सकता है और उनकी बीमारी को लम्बा खींच सकता है। राहत के लिए तुरंत डॉक्टर की सलाह लें। अपने प्रिय की ईमानदारी पर संदेह न करें।
मकर- आज के दिन किसी से विवाद न हो इस बात का ध्यान रखें. मित्रों और परिवार के साथ मनमुटाव होने की संभावना है और स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। आज का दिन मध्यम फलदायी है। आपकी उच्च बौद्धिक क्षमताएं आपकी कमियों से लड़ने में आपकी मदद करेंगी। सकारात्मक विचारों से ही इन समस्याओं को दूर किया जा सकता है।
कुंभ- आज आपका दिन व्यस्त रहेगा. व्यापार के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है। यह यात्रा एक निरर्थक दौड़ साबित होगी। घरेलू सामान की खरीदारी के लिए जा सकते हैं, फिजूलखर्ची से बचें। आपके सारे काम आसानी से पूरे हो जाएंगे। लंबे समय से चल रहे मामले में विजय प्राप्त होगी, आप काफी राहत महसूस करेंगे।
मीन- अधिक भोजन और शराब के सेवन से बचें। बैंक से जुड़े लेन-देन में बहुत सावधानी बरतने की जरूरत है। आपका जीवन साथी आपकी मदद करेगा और मददगार साबित होगा। घरेलू जिम्मेदारियों में कमी और पैसों और पैसों को लेकर विवाद आपके दांपत्य जीवन में खटास ला सकते हैं।

About rishi pandit

Check Also

पुखराज धारण करने के फायदे: आर्थिक और मानसिक संतुलन के लिए

ज्योतिष शास्त्र में नवरत्नों का वर्णन किया गया है. हर एक रत्न का प्रभाव हर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *