Thursday , May 16 2024
Breaking News

Rashi Parivartan: 14 मार्च को सूर्य देव करेंगे राशि परिवर्तन, मलमास की शुरुआत से कई राशियां होंगी प्रभावित

Surya Rashi Parivartan 2022: digi desk/BHN/ नई दिल्ली/  ज्योतिष शास्त्र में सूर्य देव को सभी ग्रहों का स्वामी माना जाता है और जब सूर्य तुला राशि में रहते हैं तो इसे नीच स्थिति में और जब मेष राशि में रहते हैं तो इसे उच्च स्थिति माना जाता है। सूर्य सभी ग्रहों का राजा होता है और इस कारण के राशि चक्र में मौजूद अन्य सभी ग्रहों की शक्तियों को भी कमजोर कर देता है। सूर्य देव 14 मार्च को मीन राशि में प्रवेश करेंगे, कुछ पंचांगों में 15 मार्च को सूर्य का राशि परिवर्तन भी दर्शाया जा रहा है। राशि परिवर्तन के बाद सूर्य देव 14 अप्रैल तक मीन राशि में ही रहेंगे। इसके बाद यह मेष राशि में प्रवेश करेंगे। हिंदू पंचांग के मुताबिक सूर्य जब मीन राशि में प्रवेश करते हैं तो तब से ही मलमास की शुरुआत हो मानी जाती है और इसका प्रभाव सभी राशियों पर होता है। मलमास में ये राशियां ज्यादा प्रभावित होगी –

मेष- मेष राशि के लिए सूर्य पंचम भाव का स्वामी है और इस दौरान सूर्य 12वें भाव में प्रवेश करेगा। इस राशि के छात्रों के लिए यह समय शुभ हो सकता है और प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिल सकती है। नौकरीपेशा लोगों के वेतन में बढ़ोतरी हो सकती है। अपने शत्रुओं और विरोधियों पर भी विजय प्राप्त कर सकते हैं। यदि रोजगार बदलना चाहते हैं तो यह अनुकूल समय हो सकता है। सूर्य के मीन राशि में होने पर किसी बड़े निवेश से बचें क्योंकि ऐसा करने पर नुकसान हो सकता है।

वृषभ- वृषभ राशि के लिए सूर्य चतुर्थ भाव का स्वामी है और इस राशि परिवर्तन में सूर्य वृषभ राशि के एकादश भाव में प्रवेश करेगा। ऐसी स्थिति में आर्थिक दृष्टि से यह फायदा पहुंचा सकता है। अचानक धन लाभ भी हो सकता है। प्रॉपर्टी में निवेश करने से फायदा होगा। विद्यार्थियों के लिए भी यह समय शुभ हो सकता है और परीक्षा में सफलता मिल सकती है। परिवार में शांति रहेगी।

मिथुन- मिथुन राशि के जातकों के लिए सूर्य तीसरे भाव का स्वामी है और यह उनके करियर स्थान यानी दशम भाव में प्रवेश करेगा। कठोर मेहनत करने से सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में स्थिति मजबूत होगी। संगठनात्मक कौशल मजबूत होगा। जो लोग सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उन्हें सफलता मिल सकती है।

कर्क- कर्क राशि के द्वितीय भाव का स्वामी सूर्य कर्क राशि के नवम भाव से प्रवेश करेगा। सूर्य की यह स्थिति शुभ होने से धन लाभ होगा। प्रतिस्पर्धी बढ़ने के साथ-साथ सफलता भी मिलेगी। आपका भाग्य महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने में साथ देगा। लंबी अवधि की परियोजनाओं में निवेश करने पर फायदा होगा।

 

About rishi pandit

Check Also

बाबा केदारनाथ जाने का बना रहे हैं प्लान? जानें दिल्ली से क्या है आसान रूट

  उत्तराखंड में स्थित विश्व प्रसिद्ध चारों धामों में से एक बदरीनाथ धाम (Badrinath Dham) …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *