Sunday , May 19 2024
Breaking News

UP: एग्जिट पोल पर बोलीं प्रियंका, ‘हमने पूरी ताकत से चुनाव लड़ा, नतीजों का इंतजार करेंगे’

Priyanka vadra reply on the exit polls of up we fought the elections with full force will wait for the results: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों के एग्जिट पोल के मुताबिक, कांग्रेस का प्रदर्शन निराशाजनक रहेगा। पार्टी किसी भी राज्य में अपने दम पर सरकार बनाती नजर नहीं आ रही है। उल्टा पंजाब हाथ से फिसल सकता है। प्रियंका वाड्रा ने उत्तर प्रदेश में अपनी पूरी ताकत लगाई। यूपी के एग्जिट पोल पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रियंका ने कहा है कि कांग्रेस ने जितना संभव हो सका, पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़ा। हम 10 मार्च का इंतजार करेंगे, जब परिणाम घोषित होंगे।

जानकारों का कहना है कि अगर एक्जिट पोल सही रहे तो कांग्रेस को फिर से बड़ी निराशा हाथ लग सकती है क्योंकि पंजाब में किसी भी एजेंसी ने कांग्रेस की वापसी नहीं दिखाई है। बजाय इसके आम आदमी पार्टी की लहर दिखी जिसमें अलग-अलग एजेंसियों ने 60-100 सीटें दी हैं। ध्यान रहे कि दिल्ली में कांग्रेस की सरकार को हटाने वाली आप ने कुछ ऐसा ही प्रदर्शन किया था और उसके बाद से कांग्रेस की जमीन लुप्त होती जा रही है। पंजाब में भाजपा ने पूर्व मुख्यमंत्री अमरिदर सिह के साथ मिलकर एक गठबंधन तैयार किया था और भविष्य की जमीन तैयार करने की कोशिश शुरू हुई थी। पोल में इसका खास असर नहीं दिखा। वहीं विस्तार की कवायद में जुटी आम आदमी पार्टी के लिए पंजाब में बहुमत एक बहुत बड़ी छलांग हो सकती है। अब तक विपक्षी गठबंधनों में दूर-दूर रही आप को इसके बाद नजरअंदाज करना विपक्षी दलों के लिए भी मुश्किल होगा।

उत्तराखंड छोटा राज्य है और यहां एक सीट का हेर फेर भी दलों के लिए भारी पड़ता रहा है। एक्जिट पोल भी यहां की तस्वीर साफ नहीं कर पा रहे हैं। कुछ ने भाजपा को बढ़त दी तो कुछ ने कांग्रेस को। मणिपुर में सामान्यतः भाजपा बढ़त में दिख रही है और गोवा में त्रिशंकु की स्थिति है। ध्यान रहे कि गोवा में इस बार भाजपा और कांग्रेस के साथ-साथ तृणमूल कांग्रेस ने भी स्थानीय दल के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था। कांग्रेस ने तो यह आरोप भी लगाया कि तृणमूल और आम आदमी पार्टी मिलकर भाजपा के खिलाफ विपक्ष की लड़ाई को कमजोर कर रहे हैं।

About rishi pandit

Check Also

उत्तराखंड में चारधाम मंदिर परिसरों के 50 मीटर के दायरे में रील बनाने पर अब मुकदमा दर्ज किया जाएगा

देहरादून रुद्रप्रयाग उत्तराखंड में चारधाम मंदिर परिसरों के 50 मीटर के दायरे में रील, वीडियोग्राफी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *