Thursday , May 16 2024
Breaking News

IPL 2022: इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन की शुरुआत 26 मार्च से, जानिये आयोजन से जुड़ी पूरी जानकारी

IPL 2022, 15th season of indian premier league will start from march 26 know every information related to event: digi desk/BHN/मुंबई/ इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन की शुरुआत 26 मार्च से होगी और इसका फाइनल मुकाबला 29 मई को खेला जाएगा। आइपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक में ये फैसला लिया गया। ब्रिजेश पटेल की अगुआई में हुई इस बैठक में BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने वर्चुअल तरीके से हिस्सा लिया क्योंकि वो इस वक्त लंदन में हैं। गवर्निंग काउंसिल की बैठक में फैसला किया गया है कि सभी लीग मुकाबले मुंबई में आयोजित किए जाएंगे जबकि प्लेआफ मुकाबले कहां खेले जाएंगे इसका फैसला बाद में किया जाएगा। BCCI उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला के मुताबिक IPL 2022 की शुरुआत 26 मार्च से होगी और आइपीएल इस साल महाराष्ट्र में खेला जाएगा। हमें विश्वास है कि स्टेडियम में कुछ फीसदी दर्शकों को आने की अनुमति दी जाएगी और हम सरकार द्वारा दिए गए दिशा-निर्देश के मुताबिक चलेंगे।

70 लीग मैचों में से 55 मैच मुंबई में जबकि 15 मैच पुणे में खेले जाएंगे। ये सभी मुकाबले चार स्टेडियम में खेले जाएंगे जिसमें 20 मैच वानखेड़े स्टेडियम, 15 मैचों का आयोजन ब्रेबान स्टेडियम, 20 मुकाबले डीवाई पाटिल स्टेडियम में जबकि 15 मैचों का आयोजन महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन ग्राउंड, पुणे में किया जाएगा। वहीं आइपीएल के शेड्यूल को पूरी तरह से कुछ दिनों में फाइनल किया जाएगा। इनसाइड स्पोर्ट्स के मुताबिक फिलहाल आइपीएल को लेकर ये डेट सामने आई है।

40 प्रतिशत क्राउड की अनुमति
इंडियन प्रीमियर लीग 26 मार्च को मुंबई में शुरू होगा और 29 मई को समाप्त होगी, जिसमें टूर्नामेंट की शुरुआत में लगभग 40 प्रतिशत क्राउड की अनुमति होगी। आईपीएल अध्यक्ष बृजेश पटेल ने गुरुवार को संचालन परिषद की बैठक के बाद इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा कि आईपीएल शनिवार 26 मार्च से शुरू होगा। दो नई टीमों लखनऊ सुपरजायंट्स और गुजरात टाइटंस के रोस्टर में शामिल होने से 74 मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम और ब्रेबोर्न स्टेडियम के साथ-साथ नवी मुंबई के डीवाई पाटिल मैदान और पुणे के गहुंजे स्टेडियम में खेले जाएंगे।

प्ले-ऑफ को लेकर अभी कोई फैसला नहीं

दर्शकों को महाराष्ट्र सरकार द्वारा निर्धारित दिशा-निर्देशों के अनुसार अनुमति दी जाएगी और शुरुआत में, यह 40 प्रतिशत होगा। यदि COVID की स्थिति नियंत्रण में रहती है और मामलों में गिरावट आती है, तो यह फुल हाउस भी हो सकता है। प्ले-ऑफ को लेकर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है लेकिन अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फाइनल की मेजबानी की संभावना है। प्रत्येक टीम प्रत्येक स्टेडियम में समान संख्या में खेल खेलेगी। मुंबई इंडियंस वानखेड़े स्टेडियम में चार गेम खेलेगी। हमारे पास 12 डबल हेडर हैं और यह निर्णय लिया गया कि शनिवार की शुरुआत (26 मार्च) हमें एक की मेजबानी करने की अनुमति देती है।

About rishi pandit

Check Also

PM Modi: आजमगढ़ में बोले PM मोदी- ‘सपा-कांग्रेस दल दो, लेकिन दुकान एक, बेचते हैं झूठ, तुष्टिकरण, परिवारवाद का सामान’

लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में 20 मई को मतदानपीएम मोदी की गुरुवार को यूपी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *