Wednesday , May 15 2024
Breaking News

UP: जहरीली शराब पीने से 9 लोगों की मौत, कई लोगों की हालत गंभीर, जांच में जुटा प्रशासन

UP Spurious Liquor Case: digi desk/BHN/आजमगढ़/  देसी शराब ने एक बार फिर कई लोगों की जान ली है। यूपी विधानसभा चुनाव के बीच आजमगढ़ में एक सरकारी दुकान से खरीदी शराब (Liquor) पीने के बाद 9 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 10 से ज्यादा लोगों की हालत गंभीर है, जिन्हें आसपास के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। इस घटना से इलाके में हाहाकार मच गया है। ये मामला अहरौला थाना क्षेत्र के माहुल कस्बे का है। मिली जानकारी के मुताबिक सरकारी दुकान की शराब पीने के बाद अचानक लोगों की तबीयत बिगड़ गई। परिजनों ने आनन-फानन में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन इलाज के दौरान 9 लोगों ने दम तोड़ दिया। अभी मरने वालों का आंकड़ा और बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। पुलिस के तमाम बड़े अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और मामले की छानबीन कर रहे हैं। पुलिस ने इस मामले में शराब ठेके के सेल्समैन को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरु कर दी है।

बड़ी संख्या में हुई मौतों के बाद ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा और नाराज लोगों ने दोपहर दो बजे पटेलनगर के पास माहुल-अंबारी मार्ग जाम कर दिया। ग्रामीणों ने मृतकों के परिजनों को एक करोड़ मुआवजा देने और ठेका बंद कराने की मांग उठाई।कई घंटों की मशक्कत के बाद एसडीएम फूलपुर ने ठेका बंद कराने और हर संभव मदद दिलाने का आश्वासन देकर जाम समाप्त कराया।

शराब पीते ही बीमार

खबरों के मुताबिक अहरौला थाना के माहुल नगर पंचायत में सरकारी देशी शराब की दुकान से दर्जनों लोगों ने शराब खरीदकर पी थी। शराब पीते ही लोग बीमार होना शुरू हो गए. इस घटना की वजह से अब तक 9 लोगों की जान जा चुकी है। मरने वालों में फेकू सोनकर, झब्बू, राम करन सोनकर,सतिराम, अच्छे लाल , बिक्रमा विन्द,राम प्रीति यादव शामिल है। वहीं करीब एक दर्जन लोगों की हालत खराब है। उन्हें इलाज के लिए अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। वहीं पांच मृतकों के स्वजनों ने शवों का अंतिम संस्कार कर दिया, जिससे उनकी मौत की वजह से बारे में सटीक कुछ नहीं कहा जा सकता।

 

About rishi pandit

Check Also

National: दिल्ली शराब नीति मामले में AAP को आरोपी बनाएगी ED, हाईकोर्ट को बताया अगली चार्जशीट में होगा नाम

ईडी ने हाईकोर्ट को बताया आप को अगली चार्जशीट में आरोपी बनाया जाएगाईडी ने कहा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *