Saturday , May 18 2024
Breaking News

Weather Alert: 5 दिनों में भारी बारिश का अलर्ट, पहाड़ों पर बर्फबारी की चेतावनी

Weather update, heavy rain alert here in 5 days snowfall warnings on mountains know the latest weather conditions: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ देश के ज्यादातर राज्यों में इन दिनों भी सर्दी का मौसम जारी है, लेकिन दिन में धूप तेज होने से तापमान में बढ़ोतरी होने के लोगों को राहत भी मिल रही है। वहीं अब मौसम विभाग ने आगामी 5 दिनों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार उत्तर के पहाड़ी इलाकों में भी भारी बर्फबारी की उम्मीद जताई गई है। साथ ही यहां कुछ स्थानों पर बारिश भी हो सकती है।

तमिलनाडु व केरल में हो सकती है भारी बारिश
मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि तटीय तमिलनाडु के ऊपर तेज उत्तर पश्चिमी हवाओं के कारण अगले 5 दिनों तक तमिलनाडु और केरल में भारी बारिश हो सकती है। लक्षद्वीप में अगले 2 दिनों तक बारिश हो सकती है।
इन राज्यों में हो सकती है भारी बर्फबारी
मौसम विभाग ने कहा है कि दो पश्चिमी विक्षोभों के चलते अगले 5 दिनों तक जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद के ज्यादातर इलाकों में बारिश और बर्फबारी होगी। साथ ही 18 से 20 फरवरी तक हिमाचल प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में बारिश और बर्फबारी होगी। उत्तराखंड के कुछ इलाकों में 20 फरवरी को बारिश और बर्फबारी हो सकती है।
अंडमान निकोबार में आंधी तूफान की चेतावनी
मौसम विभाग ने अगले 3 दिनों तक अंडमान-निकोबार द्वीप समूह में आंधी-तूफान की चेतावनी जारी की है। साथ ही यहां भारी बारिश की भी चेतावनी जारी की गई है। अगले 5 दिनों तक पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भी मौसम करवट लेगा। मौसम विभाग ने कहा है कि 20 फरवरी को पश्चिम बंगाल, ओडिशा, बिहार और झारखंड में बारिश हो सकती है। मध्य प्रदेश में 18 से 19 फरवरी तक और छत्तीसगढ़ में 19 और 20 फरवरी को बारिश होने की संभावना है।

About rishi pandit

Check Also

मोदी ने आज उत्तर पूर्वी दिल्ली में जनसभा को संबोधित किया कि ये चुनाव युवाओं को आगे बढ़ाने के लिए है

नई दिल्ली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को उत्तर पूर्वी दिल्ली में जनसभा को संबोधित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *