Wednesday , July 3 2024
Breaking News

Goa Assembly Election: गोवा में 40 सीटों के लिए सोमवार को मतदान, भाजपा, कांग्रेस, TMC, AAP में टक्‍कर

Goa Assembly Election 2022: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ गोवा में विधानसभा चुनाव की वोटिंग 14 फरवरी, सोमवार को होगी। चुनाव के बाद, मतों की गिनती 10 मार्च को की जाएगी।‌ गोवा में एक ही चरण में, 40 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा। इस बार सभी राजनीतिक दलों के बीच कांटे की टक्कर है, जिसमें सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा, कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और आम आदमी पार्टी सहित कई अन्य विपक्षी दल एक दूसरे को कड़ी चुनौती दे रहे हैं। उत्तरी गोवा के डीसी ने मतदान दिवस की तैयारियों के बारे में बताया, ‘राज्य में कुल 40 निर्वाचन क्षेत्र हैं। ‌आज वोटिंग मशीन का वितरण दिवस है। मशीनों की जीपीएस ट्रैकिंग की जाएगी। सभी सावधानियां बरती जा रही हैं और चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों का पालन किया जा रहा है।’ साथ ही उन्होंने बताया कि मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा का ध्यान रखा जा रहा है।

इसके तहत‌ सभी बूथों पर पुलिस मौजूद रहेंगी। गोवा के मुख्य चुनाव अधिकारी कुणाल ने बताया कि गोवा में मतदान केंद्रों को पर्यावरण के अनुकूल तरीके से सजाया गया है, जिसमें 105 मतदान केंद्रों का प्रबंधन महिला अधिकारी करेंगी। उन्होंने लोगों से वोट डालने की अपील की और कहा, ‘राज्य में कोविड-19 की स्थिति को ध्यान में रखते हुए 80 मतदान केंद्र जोड़े गए हैं। गोवा सरकार ने 14 फरवरी को मतदान दिवस के रूप में सार्वजनिक अवकाश घोषित किया हुआ है।

यह है गोवा में सरकार बनाने का समीकरण

गोवा में सरकार बनाने के लिए पार्टी को 21 सीटें जीतना जरूरी है। 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी 13, कांग्रेस 17 और अन्य ने 10 सीटे जीती थीं। पिछले बार चुनाव 4 फरवरी 2017 को हुए थे। चुनाव एक ही चरण में हुए। 11 मार्च को 2017 को चुनावों के परिणाम घोषित हुए थे।

About rishi pandit

Check Also

22 महीने बाद डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने उतारी पगड़ी, सरयू में डुबकी लगाकर तोड़ा प्रण!

अयोध्या बिहार के उपमुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने बुधवार को अयोध्या की सरयू …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *