Saturday , May 18 2024
Breaking News

Politics: बिकनी वाले बयान पर सवालों के घेरे में प्रियंका, पत्रकार से हुई तीखी बहस, भाजपा ने घेरा

Priyanka gandhi vadra under question on bikini statement: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ कर्नाटक में चल रहे हिजाब विवाद पर राजनीति तेज हो गई है। बयानबाजी के केंद्र में रहीं कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा जिन्होंने बुधवार सुबह हिजाब पहनने के पक्ष में ट्वीट किया और फिर प्रेस कांफ्रेंस में इसी मुद्दे पर एक पत्रकार से उनकी बहस हो गई। राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद, आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन नेता असदुद्दीन ओवैसी, शिवसेना नेता व महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे ने भी हिजाब पहनने के पक्ष और विपक्ष में बयान दिए। जबकि कांग्रेस सांसद के सुरेश ने बुधवार को इस मुद्दे पर लोकसभा में कार्यस्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया। वहीं, उप्र से भाजपा के राज्यसभा सदस्य हरनाथ सिंह यादव ने एएनआइ से कहा कि कुछ लोग इस देश को अफगानिस्तान बनाना चाहते हैं। बता दें, कर्नाटक के कुछ शिक्षण संस्थानों में हिजाब पहनने को लेकर बीते कई दिनों से विवाद की स्थिति है।

पहले ट्वीट, फिर बहस

प्रियंका ने ट्वीट में लिखा, ‘बिकनी, घूंघट, जींस या हिजाब, यह एक महिला का अधिकार है कि वह तय करे कि क्या पहनना है।’ कांग्रेस का घोषणापत्र जारी करने के मौके पर हुई प्रेसवार्ता में प्रियंका से सवाल हुआ ‘आप कह रही हैं कि चुनाव विकास के मुद्दे पर लड़ा जाना चाहिए लेकिन आपने बुधवार सुबह जो ट्वीट किया उससे विकास की धारा कहीं और मुड़ गई है।’ इस पर प्रियंका ने पूछा कि क्या मैंने हिजाब पर बहस छेड़ी? एक महिला को अधिकार है कि वह बिकनी पहनना चाहे या हिजाब पहनना चाहे या घूंघट काढ़े या साड़ी पहने या जींस। इसमें कोई राजनीति की बात नहीं है।’ उनसे फिर सवाल हुआ कि स्कूल में बिकनी कहां से आ गई? जवाब में प्रियंका ने कहा कि आप गोलमोल करके कुछ भी कह सकते हैं। किसी को अधिकार नहीं है कि वह एक महिला से यह कहे कि वह क्या पहने। फिर उन्होंने सवाल पूछने वाले मीडियाकर्मी से तैश में कहा कि मैं आपसे कह रही हूं कि स्कार्फ उतारो। मीडियाकर्मी ने जवाब दिया कि मैं स्कूल में नहीं, प्रेस कान्फ्रेंस में हूं। इस पर प्रियंका ने कहा कि आप जहां भी हों, क्या मुझे आपसे यह कहने का अधिकार है? मुझे यह अधिकार नहीं है।

प्रियंका के बयान पर उत्तर प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि वह हिजाब का समर्थन कर महिलाओं की स्वतंत्रता छीनने की बात कर रही हैं। वहीं, कर्नाटक के भाजपा विधायक एमपी रेनुकाचार्य ने कहा कि महिलाओं द्वारा पहनी गई कुछ पोशाकों के कारण दुष्कर्म के मामले बढ़ रहे हैं। हालांकि बाद में उन्होंने महिलाओं से माफी मांगने की बात भी कही।

लालू ने कहा-गृह युद्ध के हालात बन रहे

राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने भाजपा पर देश को गृह युद्ध की ओर धकेलने का आरोप लगाया। कहा कि ऐसा लगता है कि 70 साल बाद फिर अंग्रेज आ गए हैं। चुनावी जनसभाओं में बुधवार को एआइएमआइएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि किसी के बाप का हिंदुस्तान थोड़े है, जो हिजाब पहनने से रोक लेगा। पाकिस्तान पर कहा कि मलाला ने ब्रिटेन में जाकर जान बचाई थी। बेटियां जब तक नहीं पढ़ेंगी तब तक हम विकसित नहीं होंगे।

विहिप ने बताया जिहादी षड्यंत्र

विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय संयुक्त महामंत्री डा. सुरेन्द्र जैन ने हिजाब विवाद के पीछे जिहादी षड्यंत्र बताया है। कहा कि इसे ‘हिजाब जिहाद’ ही कहा जा सकता है। पीएफआइ जैसे कट्टर इस्लामिक संगठन कर्नाटक में अराजकता फैलाने का बड़ा षड्यंत्र रच रहे हैं। इस्लामिक जगत और टूलकिट गैंग की प्रतिक्रिया से साफ है कि ये अराजकता फैलाने का अवसर नहीं छोड़ना चाहते। कर्नाटक में शाहीन बाग दोहराना चाहते हैं।

About rishi pandit

Check Also

मोदी ने आज उत्तर पूर्वी दिल्ली में जनसभा को संबोधित किया कि ये चुनाव युवाओं को आगे बढ़ाने के लिए है

नई दिल्ली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को उत्तर पूर्वी दिल्ली में जनसभा को संबोधित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *