Sunday , May 5 2024
Breaking News

ICC Under-19-World cup 2022: ’22 साल बाद भाई ने इतिहास दोहराया’, राज बावा व रीतिंदर सिंह के बीच खास कनेक्शन

Icc under-19-world cup 2022, raj bawa special connection with reetinder singh sodhi history repeated: digi desk/BHN/नई दिल्ली/आइसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 (ICC Under-19 World Cup) के फाइनल में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को हराकर ट्राफी पर कब्जा जमाया। टीम पांचवीं बार यह खिताब जीती। मैच में आलराउंडर राज बावा ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने पांच विकेट लिया और प्लेयर आफ द मैच रहे। पंजाब का यह खिलाड़ी टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर रतिंदर सिंह सोढ़ी का चचेरा भाई है। सोढ़ी ने खुद इसकी जानकारी दी है। बता दें कि पूर्व आलराउंडर उस इंडिया अंडर-19 टीम का हिस्सा था, जो पहली बार इस खिताब को जीती थी।

मोहम्मद कैफ की कप्तानी में टीम इंडिया साल 2000 में पहली बार यह खिताब जीती थी। युवराज सिंह भी उस टीम का हिस्सा थे। रतिंदर सिंह सोढ़ी ने फाइनल मैच में श्रीलंका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था और प्लेयर आफ द मैच रहे थे। श्रीलंका के खिलाफ वह मैच टीम इंडिया छह विकेट से जीती थी। वहीं आइसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 की बात करें तो बावा ने बल्लेबाजी में शानदार प्रदर्शन किया। उगांडा के खिलाफ मैच में उन्होंने 162 रनों की पारी खेली थी। ऐसे में जब शनिवार को जब टीम इंडिया आइसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 का खिताब जीती तो सोढ़ी ने टीम इंडिया को बधाई साथ ही यह भी बताया कि राज बावा उनके चाचा के बेटे हैं।

सोढ़ी ने ट्वीट करके कहा, ‘ जब 22 साल पहले आपने जो किया वही आपके चाचा के बेटा करे तो बहुत अच्छा अहसास होता है। एक परिवार में विश्व कप फाइनल के दो मैन आफ द मैच।’ इससे पहले टीम इंडिया को खिताब जीतने पर बधाई देते हुए कहा, ‘टीम इंडिया को ऐतिहासिक 5वीं बार अंडर -19 विश्व कप जीतने पर हार्दिक बधाई। खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। युवाओं को विश्व स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए मंच और बुनियादी ढांचा प्रदान करने के लिए बीसीसीआइ को बधाई।

About rishi pandit

Check Also

गावस्कर बोले – आत्मविश्वास और कभी हार नहीं मानने का रवैया सिराज की असली ताकत

बेंगलुरू. महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने यहां इंडियन प्रीमियर लीग में गुजरात टाइटंस पर रॉयल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *