Saturday , June 1 2024
Breaking News

Trade: मुकेश अंबानी के लिए रिलायंस ने खरीदी सबसे महंगी कार, रजिस्‍ट्रेशन में लगे 20 लाख, जानिये कीमत

Reliance industries bought most expensive car for mukesh ambani know price: digi desk/BHN/मुंबई/ देश की सबसे मूल्यवान कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआइएल) ने अपने चेयरमैन और एशिया के सबसे बड़े रईस मुकेश अंबानी के लिए 13.14 करोड़ रुपये मूल्य की राल्स रायस कार खरीदी है। इस कार के लिए वीआइपी नंबर पर ही कंपनी ने 12 लाख रुपये खर्च किए हैं, जिसका आखिरी चार अंक “0001” है। क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (आरटीओ) अधिकारियों के अनुसार यह संभवतः भारत में खरीदी गई अब तक की सबसे महंगी कार है। राल्स रायस की कलीनन पेट्रोल माडल की इस हैचबैक कार का पंजीकरण दक्षिणी मुंबई के तारदेव आरटीओ में इस वर्ष 31 जनवरी को हुआ है।

यह कार वर्ष 2018 में लांच की गई थी और तब इसकी शुरुआती कीमत 6.95 करोड़ रुपये थी। लेकिन मुकेश अंबानी के लिए कार में कुछ महत्वपूर्ण बदलाव किए गए हैं, जिससे इसकी कीमत करीब दोगुना हो गई है। आरटीओ अधिकारियों ने कहा कि इस कार के लिए कंपनी ने एकमुश्त 20 लाख रुपये पंजीकरण टैक्स तथा 40,000 रुपये सड़क सुरक्षा टैक्स दिया है।

जानिये इस कार की खास बातें
ये गाड़ी दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे अलग दिखने वाली SUV में से एक है, जो आकार, डिज़ाइन और लुक के लिए जाना जाता है। ये गाड़ी नॉर्मल रोड़ पर चलते समय परेशान कर सकता है, क्योंकि, इसको बेतरीन रोड पर चलने के हिसाब से डिजाइन किया गया है। इसमें आप ग्रिल का आकार और एलईडी हेडलैम्प देख सकते हैं। इसके अलावा, कैडिलैक यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत सारे क्रोम का उपयोग करता है कि प्रस्ताव पर पर्याप्त ब्लिंग है।
इसमें 6200 सीसी का पेट्रोल इंजन दिया गया है। कैडिलैक एसक्लेड के साथ 1 पेट्रोल इंजन का ऑप्शन मिलता है। इसके पेट्रोल इंजन 6200 सीसी का है। यह ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है। वेरिएंट और फ्यूल टाइप के आधार पर एसक्लेड का माइलेज 14.0 किमी/लीटर है। एसक्लेड 4 सीटर है है।

About rishi pandit

Check Also

नेतृत्व वाली भूमिकाओं में महिलाओं की नियुक्ति 2024 की शुरुआत में बढ़कर 23.2 प्रतिशत हुईं : रिपोर्ट

मुंबई  सभी क्षेत्रों में कंपनियों में नेतृत्व वाली भूमिकाओं के लिए महिलाओं की नियुक्तियां 2024 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *