Sunday , May 19 2024
Breaking News

Satna: पुलिस परेड ग्राउंड में गणतंत्र दिवस समारोह के गरिमामय आयोजन के लिए फुल ड्रेस रिहर्सल संपन्न

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/पुलिस परेड ग्राउंड सतना में गणतंत्र दिवस समारोह के गरिमामय आयोजन की तैयारियों के बीच सोमवार 24 जनवरी को कार्यक्रम की फुल ड्रेस रिहर्सल की गई। मुख्य अतिथि के रूप में अपर कलेक्टर राजेश शाही ने प्रतीक स्वरूप ध्वजारोहण कर परेड का निरीक्षण किया और परेड की सलामी ली। इस मौके पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र कुमार जैन, रक्षित निरीक्षक सत्यप्रकाश मिश्रा सहित अधिकारी उपस्थित रहे।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री जैन ने पुलिस परेड ग्राउंड में आयोजन की तैयारियों एवं सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होने पुलिस परेड का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। राज्य शासन द्वारा जारी निर्देशानुसार कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन करते हुये पुलिस परेड ग्राउण्ड में गणतंत्र दिवस समारोह का गरिमामय आयोजन किया जायेगा।

गणतंत्र दिवस पर भारत पर्व का आयोजन

गणतंत्र दिवस की संध्या पर भारत पर्व का आयोजन टाउन हाल सेमरिया चौक सतना में किया जाएगा। जिसमें स्थानीय कलाकारों द्वारा अपनी कलाओं का प्रदर्शन सांस्कृतिक, देशभक्ति गीतों के माध्यम से किया जाएगा। आयोजन स्थल पर जनसम्पर्क विभाग द्वारा छाया प्रदर्शनी लगाई जाएगी। प्रदर्शनी में प्रदेश में हुये प्रगति और विकास कार्यों को छाया चित्रों के माध्यम से प्रदर्शित किया जायेगा। कलेक्टर अनुराग वर्मा ने सोमवार को टीएल बैठक के दौरान सभी अधिकारियों से कहा कि गणतंत्र दिवस की संध्या पर टाउन हाल में आयोजित भारत पर्व के कार्यक्रम में सपरिवार उपस्थित हों।

गणतंत्र दिवस पर शुष्क दिवस रहेगा

राज्य शासन द्वारा गणतंत्र दिवस के अवसर पर 26 जनवरी को शुष्क दिवस घोषित किया गया है। कलेक्टर एवं जिला दण्ड़ाधिकारी अनुराग वर्मा द्वारा जारी आदेशानुसार गणतंत्र दिवस के अवसर पर सतना जिले में पूर्णतः शुष्क दिवस घोषित अवधि में जिले की समस्त देशी, विदेशी मदिरा दुकानें, वाईन की फुटकर बिक्री (रिटेल आउटलेट), होटल बार (एफएल-3), विदेशी विनिर्माण इकाई (एफएल-9), देशी मद्य भाण्डागार इकाईयां पूर्णतः बंद रखी जायेंगी। मदिरा दुकानों पर बिक्री पूर्णतः निषेध रहेगी एवं संपूर्ण जिले में मदिरा का परिवहन निषिद्ध रहेगा। कलेक्टर ने निर्देश दिये है कि शुष्क दिवस में कहीं भी मदिरा का अवैध विक्रय न हो, यह सुनिश्चित करें तथा इसकी सतत् निगरानी की जाये।

About rishi pandit

Check Also

Satna: समर्थन मूल्य पर अब गेंहू की खरीद होगी 31 मई तक

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ जिले भर में निर्धारित खरीदी केन्द्रों में पंजीकृत किसानों से गेंहू का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *