Wednesday , May 15 2024
Breaking News

UPSC Recruitment : UPSC ने असिस्टेंट प्रोफेसर सहित अन्य पदों पर निकाली भर्तियां, 10 फरवरी तक करें आवेदन

UPSC has invited applications from candidates to apply for senior administrative officer and other posts apply till 10th feb: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ संघ लोक सेवा आयोग, यूपीएससी (Union Public Service Commission,UPSC) ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत, सीनियर एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर (Senior Administrative Officer), असिस्टेंट प्रोफेसर (Assistant Professor, Ayurveda) और सब-रीजनल एंप्लॉयमेंट ऑफिसर (Sub-Regional Employment Officer/Officer)के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत कुल 14 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे UPSC की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। वहीं इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन की लास्ट डेट 10 फरवरी, 2021 तक है। अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि लास्ट डेट बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। इसलिए समय रहते अप्लाई कर दें।

आयोग की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक,सीनियर एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर के कुल 08 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं। वहीं असिस्टेंट प्रोफेसर के 01 और सब-रीजनल एंप्लॉयमेंट ऑफिसर के 01 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं इस पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार ध्यान दें कि नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ने के बाद ही आवेदन करें, क्योंकि अगर फॉर्म में कोई भी गड़बड़ी पाई जाती तो फिर एप्लीकेशन फॉर्म रिजेक्ट कर दिया जाएगा।

ये होगी फीस

संघ लोक सेवा आयोग की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक उम्मीदवारों को 25 रुपये (पच्चीस रुपये) केवल रुपये का शुल्क देना आवश्यक है। उम्मीदवारों को फीस का भुगतान एसबीआई की किसी भी शाखा में नकद या एसबीआई की नेट बैंकिंग सुविधा का उपयोग करके या वीज़ा/मास्टर क्रेडिट/डेबिट कार्ड का उपयोग करके फीस जमा कर सकते हैं। वहीं अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूबीडी / किसी भी समुदाय की महिला उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा। वहीं इस भर्ती से संबंधित अधिक विवरण के लिए उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।

 

About rishi pandit

Check Also

तेलंगाना में सड़क दुर्घटना में 6 लोगों की मौत, कई घायल

बापटला आंध्र प्रदेश के बापटला जिले में हैदराबाद-विजयवाड़ा हाइवे पर एक भीषण एक्सीडेंट की खबर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *