Wednesday , May 15 2024
Breaking News

ICC Test Team of the Year 2021: टेस्ट टीम में कोहली को जगह नहीं, ये 3 भारतीय खिलाड़ी शामिल

Rohit sharma wicketkeeper rishabh pant and ravichandran ashwin included in the icc test team of the year 2021: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ आइसीसी ने साल 2021 के लिए तीनों फार्मेट की अपनी टीम घोषित कर दी है। टी20 और वनडे में भले ही भारतीय टीम के खिलाड़ी जगह बनाने में कामयाब नहीं हो पाए लेकिन टेस्ट में एक दो नहीं बल्कि तीन ने बाजी मारी है। आइसीसी ने पिछले साल बेहतरीन प्रदर्शन करे वाले खिलाड़ियों में से टाप 11 को चुना है। इस टीम की कमान वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का पहला खिताब हासिल करने वाले न्यूजीलैंड के केन विलियमसन को दी गई है।

आइसीसी ने साल 2021 की बेस्ट टेस्ट टीम आफ द ईयर चुनी है। इस टीम में भारत के तीन खिलाड़ी ओपनर रोहित शर्मा, विकेट कीपर रिषभ पंत और स्पिनर आर अश्विन को जगह दी गई है। वहीं पाकिस्तान के भी इतने ही खिलाड़ी फवाद आलम, हसन अली और तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को चुना गया है। इसके अलावा न्यूजीलैंड के दो खिलाड़ी कप्तान केन विलियमसन और काइले जैमिसन हैं।

जबकि श्रीलंका, आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की तरफ से एक एक खिलाड़ी ने टीम में जगह बनाई है। ओपनर के तौर पर रोहित और दिमुथ करुणारत्ने को चुना गया है। बल्लेबाजी क्रम में तीसरे नंबर पर आस्ट्रेलिया के धुरंधर मार्नस लाबुशाने हैं तो इसके बाद इंग्लिश कप्तान जो रूट का नाम रखा गया है। विलियमसन पांचवें, फवाद छठे और भारतीय विकेटकीपर रिषभ का नाम सातवें नंबर पर है।

आइसीसी की 2021 की टेस्ट टीम

गेंदबाजी की बात करें तो स्पिन में एक मात्र आर अश्विन हैं। तीन तेज गेंदबाजों में जैमिसन, हसन अली और शाहीन अफरीदी का नाम टीम में रखा गया है। जो रूट भी स्पिन गेंदबाजी कर सकते हैं।

दिमुथ करुणारत्ने(श्रीलंका), रोहित शर्मा(भारत), मार्नस लाबुशाने(आस्ट्रेलिया), जो रूट(इंग्लैंड), केन विलियमसन (न्यूजीलैंड, कप्तान), फवाद आलम(पाकिस्तान), रिषभ पंत (भारत, विकेटकीपर), आर आश्विन(भारत), काइले जैमिसन (न्यूजीलैंड), हसन अली(पाकिस्तान), शाहीन अफरीदी (पाकिस्तान)

About rishi pandit

Check Also

तोक्यो में सिर्फ खेलकर खुशी थी लेकिन पेरिस में अधिक एकाग्र रहूंगी: दीक्षा

तोक्यो में सिर्फ खेलकर खुशी थी लेकिन पेरिस में अधिक एकाग्र रहूंगी: दीक्षा शतरंज: शारजाह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *