Friday , May 17 2024
Breaking News

Ind vs SA 3rd Test: हार के साथ टूटा भारत का 29 साल बाद जीत का सपना, द.अफ्रीका ने जीता तीसरा मैच

Ind vs SA 3rd Test: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ दक्षिण अफ्रीका ने केपटाउन में चल रहा तीसरा टेस्‍ट मैच 7 विकेट से जीत लिया है। इसके साथ ही भारत का यहां 29 साल बाद जीत का सपना भी टूट गया। भारत ने साउथ अफ्रीका को 212 रन का लक्ष्य दिया था। जीत के लिए मिले इस लक्ष्य को साउथ अफ्रीका ने चौथे दिन ही 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया और 7 विकेट से मैच जीत दिला। भारतीय टीम ने पहली पारी में 223 रन बनाए थे जिसके जवाब में मेजबान टीम पहली पारी में 210 रन पर आल आउट हो गई। इसके बाद भारत ने दूसरी पारी में रिषभ पंत की नाबाद शतकीय पारी के दम पर 198 रन बनाए और पहली पारी की 13 रन की बढ़त के साथ टीम इंडिया की कुल बढ़त 211 रन की रही।

आज दक्षिण अफ्रीका को दूसरी पारी में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने एडेन मार्करम को आउट करके पहला झटका दिया। उऩ्होंने 16 रन बनाए। दूसरा विकेट डीन एल्गर के तौर पर गिरा और उन्होंने बुमराह की गेंद पर 30 रन बनाकर अपना विकेट गंवा दिया। इस विकेट के गिरने के बाद अंपायरों ने तीसरे दिन स्टंप्स का एलान कर दिया। कीगन पीटरसन 82 रन बनाकर शार्दुल ठाकुर की गेंद पर बोल्ड हो गए।

पंत का साउथ अफ्रीका में पहला टेस्ट शतक

भारतीय ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने पहली पारी की तरह से दूसरी पारी में भी अपनी बल्लेबाजी से निराश किया। राहुल जहां जानसेन की गेंद पर 10 रन बनाकर तो वहीं मयंक रबादा की गेंद पर 7 रन बनाकर आउट हो गए। पुजारा ने सिर्फ 7 रन पर जानसेन की गेंद पर पीटरसन को अपना कैच थमा दिया। रहाणे ने भी दूसरी पारी में निराश किया और सिर्फ एक रन पर रबादा की गेंद पर विकेट के पीछे कैच आउट हुए। विराट कोहली को 29 रन पर आउट करके लूंगी नगीडी ने टीम को पांचवा झटका दिया।

 

About rishi pandit

Check Also

समझौते के बाद आयरलैंड के खिलाड़ियों को वेतन वृद्धि के साथ संशोधित केंद्रीय अनुबंध भी मिलेगा

डबलिन क्रिकेट आयरलैंड (सीआई) और आयरिश क्रिकेटर्स एसोसिएशन (आईसीए) के बीच एक समझौते के बाद …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *