Monday , May 20 2024
Breaking News

Health Update: Lata Mangeshkar को Corona के साथ हुआ निमोनिया, जानिए अब कैसी है सेहत

Celebs lata mangeshkar in icu with covid 19 and pneumonia doctor says singer under observation for 10 -12 days: digi desk/BHN/मुंबई/ गायिका लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) को शनिवार रात (8 जनवरी) को कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया। 92 वर्षीय लता का इलाज मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में चल रहा है। उनका इलाज कर रहे डॉक्टर ने आज (बुधवार) उनकी स्वास्थ्य रिपोर्ट की जानकारी दी। बताया कि लेजेंडरी सिंगर अगले 10 से 12 दिनों तक निगरानी में रहेगी। लगा मंगेशकर को कोविड-19 के साथ निमोनिया भी हो गया है।

आईसीयू वार्ड में भर्ती

कैंडी अस्पताल के डॉक्टर प्रतीत समधानी ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि गायिका लता मंगेशकर अभी भी आईसीयू वार्ड में हैं। वह 10-12 दिनों तक निगरानी में रहेगी। गायिका निमोनिया से भी पीड़ित है। वहीं लता की भतीजी रचना शाह ने हाल में एक न्यूज चैनल से बातचीत में बताया कि दीदी बिल्कुल स्थिर और सतर्क हैं। उन्होंने दीदी को फाइटर बताया।

लता मंगेशकर एक फाइटर और विजेता

उन्होंने कहा कि भगवान वास्तव में दयालु रहे हैं। लता मंगेशकर एक फाइटर और विजेता है। हम इसी तरह उन्हें इतने सालों से जानते हैं। रचना ने कहा, ‘मैं देशभर के सभी प्रशंसकों को धन्यवाद देना चाहती हूं, जो लगातार प्रार्थना कर रहे हैं।’ डॉक्टर्स अच्छा काम कर रहे हैं।

निजता का सम्मान करें

इससे पहले मंगलवार को रचना शाह ने परिवार की गोपनीयता के लिए अनुरोध किया। कहा कि लता मंगेशकर को एहतियात के तौर पर आईसीयू में भर्ती कराया गया है। वह ठीक हो रही है। उनकी उम्र को देखते हुए एहतियाती कारणों से आईसीयू में रखा गया है। कृपया हमारी निजता का सम्मान करें और दीदी को अपनी प्रार्थनाओं में रखें।

2019 में हुई थीं अस्पताल में भर्ती

बता दें इससे पहले सितंबर 2019 में लता मंगेशकर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। तब उन्हें सांस फूलने की शिकायत हुई थीं। भारत की कोकिला कहे जाने वाली लता ने कई भाषाओं में एक हजार से अधिक गाने रिकॉर्ड किए हैं। उन्हें तीन बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार, दादा साहब फाल्के और भारत रत्न अवार्ड मिला है।

About rishi pandit

Check Also

फिल्म अभिनेता शाहरुख खान ने लोगों से आग्रह किया है कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग करें

मुंबई फिल्म अभिनेता शाहरुख खान ने लोगों से आग्रह किया है कि वे अपने मताधिकार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *